हीरो ने लॉन्च किया बाइकिंग चैलेंज, जीतने वाले को मिलेंगे बाइक समेत कई उपहार


नई दिल्ली. दुनिया की सबसे बड़ी टू-व्हीलर निर्माता और दुनिया की सबसे कठिन दौड़ में प्रतिस्पर्धा करने वाली एकमात्र भारतीय कंपनी हीरोमोटोकॉर्प ने अपनी तरह के पहले हीरो डर्ट बाइकिंग चैलेंज (HDBC) की घोषणा की है. यह पहली बार है जब किसी भारतीय ओईएम ने ऐसा किया है.

HDBC एक टैलेंट हंट प्रोग्राम है. यह नए बाइकर्स और शौकीनों के लिए ऑफ-रोड मोटरस्पोर्ट्स में उनके जुनून को पूरा करने के लिए एक मंच के रूप में कार्य करता है. यह कार्यक्रम भारत के बेस्ट ऑफ-रोड राइडरों को खोजने के लिए देश के 45 शहरों तक पहुंचेगा. इस में विजेता और दो उपविजेता को हीरो XPulse 200 4V और स्पॉन्सरशिप कॉन्ट्रैक्ट गिफ्ट किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-  10 लाख रुपये से कम में आती हैं ये 7-सीटर कार, स्पेस और फीचर्स भी हैं जबरदस्त

45 शहरों में होगा पहला राउंड
प्रतिभागियों को हीरो मोटोस्पोर्ट्स टीम रैली राइडर्स जोआकिम रोड्रिग्स, सेबेस्टियन बुहलर, फ्रेंको कैमी और नए टीम सदस्य रॉस ब्रांच द्वारा ट्रैनिंग पाने का मौका भी मिलेगा. पूरी तरह से स्क्रीनिंग प्रक्रिया के बाद पहले राउंड 45 शहरों में आयोजित किए जाएंगे और शॉर्टलिस्टेड राइडर्स क्षेत्रीय राउंड में चले जाएंगे, जो भारत के 18 शहरों में आयोजित किए जाएंगे. शीर्ष 100 चयनित राइडर्स को डकार रैली करने वाले पहले भारतीय सीएस संतोष द्वारा प्रशिक्षित किया जाएगा.

इस तरह ले सकते हैं प्रतियोगिता में हिस्सा
इसके बाद टॉप-20 राइडर्स फाइनल में पहुंचेंगे, जो जयपुर में हीरो मोटोकॉर्प के आरएंडडी प्लांट में आयोजित किया जाएगा. यहां, राइडरों को अंतिम विजेता चुनने से पहले हीरो मोटोस्पोर्ट्स टीम रैली के सदस्यों द्वारा पांच और दिनों के लिए प्रशिक्षित किया जाएगा. हीरो डर्ट बाइकिंग चैलेंज के रजिस्ट्रेशन और अधिक जानकारी के लिए इच्छुक प्रतिभागी www.hdbc.in पर लॉग ऑन कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- इलेक्ट्रिक सनरूफ के साथ आने वाली 5 सबसे सस्ती SUV, कीमत सिर्फ 7.99 लाख रुपये से शुरू

हीरो ने बढ़ाई टू-व्हीलर्स की कीमत
हीरो मोटोकॉर्प ने 1 जुलाई से अपनी मोटरसाइकिलों और स्कूटरों की कीमतें बढ़ा दी हैं. कंपनी ने इसकी पीछे की वजह लागत में बढ़ी हुई कीमत बताई है. माना जा रहा है कि टू-व्हीलरों की कीमत 3 हजार रुपये तक बढ़ गई हैं. हीरो मोटोकॉर्प कई तरह के मॉडल बेचती है, जिसमें एंट्री-लेवल HF100 से लेकर कीमतें 51,450 रुपये से शुरू होती हैं, जबकि Xpulse 200 4V की कीमत 1.32 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) है.

Tags: Auto News, Autofocus, Automobile, Car Bike News

image Source

Enable Notifications OK No thanks