गृहमंत्री अमित शाह का पंजाब CM चन्नी को आश्वासन, AAP को लेकर कुमार विश्वास के आरोपों की जांच कराएगा गृह मंत्रालय


नई दिल्ली: पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Punjab CM Charanjit Singh Channi) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अनुरोध किया था कि वह केंद्रीय गृह मंत्रालय से आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) और अलगाववाद को बढ़ावा देने वाले प्रतिबंधित संगठन सिख फॉर जस्टिस (Sikh For Justice) के बीच कथित संबंधों की जांच कराएं. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने चरणजीत सिंह चन्नी के पत्र का लिखित जवाब देते हुए आम आदमी पार्टी पर लग रहे आरोपों की जांच कराने का वादा किया है.

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने एक ट्वीट में लिखा था, ”पंजाब के सीएम के रूप में, मैं प्रधानमंत्री पीएम नरेंद्र मोदी से अनुरोध करता हूं कि हाल ही में कुमार विश्वास ने जो कहा है, इस मामले की निष्पक्ष जांच कराई जाए. साथ ही कहा कि राजनीति एक तरफ, पंजाब के लोगों ने अलगाववाद से लड़ते हुए भारी कीमत चुकाई है. पीएम को हर पंजाबी की चिंता दूर करने की जरूरत है.”

चरणजीत सिंह चन्नी के इस ट्वीट का लिखित जवाब देते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) ने कहा, ”एक राजनीतिक पार्टी का देश विरोधी, अलगाववादी और प्रतिबंधित संस्था से संपर्क रखना और चुनाव में सहयोग प्राप्त करना देश की अखंडता के दृष्टिकोण से अत्यंत गंभीर मुद्दा है. इस प्रकार के तत्वों का एजेंडा देश के दुश्मनों के एजेंडे से अलग नहीं है. यह अत्यंत निंदनीय है कि सत्ता पाने के लिए ऐसे लोग अलगाववादियों से हाथ मिलाने से लेकर पंजाब और देश को तोड़ने की सामा तक जा सकते हैं.”

गृह मंत्री अमित शाह ने अपने पत्र में पंजाब सीएम के लिए आगे लिखा, ”इस विषय पर मैं आपको आश्वस्त करता हूं कि देश की एकता और अखंडता से खिलवाड़ करने की इजाजत किसी को नहीं दी जाएगी. भारत सरकार ने इस मुद्दे को अत्यंत गंभीरता से लिया है और मैं स्वयं इस मामले की गहन जांच करवाऊंगा.” आपको बता दें कि सिख फॉर जस्टिस खालिस्तान समर्थक संगठन है जिसका सरगना गुरुपतवंत सिंह पन्नू (Gurupatwant Singh Pannu) है.

मशहूर हिंदी कवि डॉ. कुमार विश्वास (Poet Dr Kumar Vishwas) ने बीते गुरुवार को न्यूज एजेंसी एएनआई के साथ बातचीत में आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल पर गंभीर आरोप लगाए थे. उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल का सपना किसी भी कीमत पर पंजाब में सत्ता हासिल करना है. अरविंद केजरीवाल ने मुझसे कहा था कि मैं या तो पंजाब का मुख्यमंत्री बनूंगा या स्वतंत्र देश (खालिस्तान) का प्रधानमंत्री. अ​रविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को खुद को सरदार भगत सिंह का अनुयायी बताया और कहा कि उन पर खालिस्तान समर्थकों से सहयोग प्राप्त करने का आरोप पूरी तरह बेबुनियाद और झूठा है.

Tags: Amit shah, Charanjit Channi, CM Punjab





Source link

Enable Notifications OK No thanks