होंडा ने आईटी फर्म किंड्रील से मिलाया हाथ, देखें टू-व्हीलर में क्या होगा बदलाव?


हाइलाइट्स

किंड्रील इन्फोर्मेशन टेक्नोलॉजी और सेफ्टी में होंडा की मदद करेगी.
किंड्रील सभी होंडा डीलरों के लिए इंन्फ्रास्ट्रक्चर सर्विस का मैनेजमेंट करती है.
नई साझेदारी आईटी इन्फास्ट्क्वर में सुधार होगा.

नई दिल्ली. होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ( HMSI) ने कहा कि उसने आईटी इन्फ्रास्ट्रक्चर सर्विस प्रोवाइडर कंपनी किंड्रील के साथ करार किया है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि इसके तहत किंड्रील, कंपनी को उसके मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में इन्फोर्मेशन टेक्नोलॉजी और सेफ्टी के मुद्दों में बेहतर बनाने में मदद देगी. अभी किंड्रील सभी होंडा डीलरों के लिए प्लांट उत्पादन कार्यों, उद्यम और डीलर प्रबंधन प्रणाली संबंधी इंन्फ्रास्ट्रक्चर सर्विस का मैनेजमेंट करती है.

होंडा के मैनेजिंग डायरेक्टर और चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर अत्सुशी ओगाटा ने कहा, ‘किंड्रील को एचएमएसआई के कमर्शियल एक्टिविटी की काफी जानकारी है. इस तरह वे भारत में हमारे प्रोग्राम के लिहाज से एक भरोसेमंद सलाहकार हैं.’ एचएमएसआई के मैन्युफैक्चरिंग प्लांट हरियाणा के मानेसर, राजस्थान के तापुकारा, कर्नाटक के नारसापुरा और गुजरात के विट्ठलपुर में हैं.

ये भी पढ़ें- कैब बुक करना अब क्‍यों हो रहा मुश्किल, क्‍या है इसकी वजह और कंपनियों ने क्‍यों बदला अपना तरीका?

ये होगा फायदा
कंपनी ने अधिकारी ने आगे कहा कि नई पार्टनरशिप कंपनी के प्राइमरी डेटा सेंटर को प्रभावित करने वाले संकट के समय में न्यूनतम आउटेज और उत्पादन के नुकसान के लिए स्थापित ऑन-डिमांड डिजास्टर रिकवरी-ऐज-अ-सर्विस की भूमिका निभाएगी. उन्होंने कहा कि यह नई साझेदारी आईटी इन्फास्ट्क्वर में सुधार लाकर कारोबार की बेहतर उपलब्धता एवं क्षमता को सुनिश्चित करेगी, जिससे उपभोक्ताओं को बेहतर सेवाओं का अनुभव मिलेगा.

नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करेगी होंडा
होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया 2023 तक ‘एक्टिवा’ इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर सकती है. आने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर अगले फाइनेंशियल ईयर तक तैयार हो जाएगा. हाल ही में अत्सुशी ओगाटा ने होंडा की भारत के इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में एंट्री करने की योजना के बारे में खुलासा किया था.  हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि होंडा भारतीय बाजार के लिए एक बिल्कुल नया इलेक्ट्रिक स्कूटर विकसित करेगी या अंतरराष्ट्रीय बाजार में मौजूदा इलेक्ट्रिक स्कूटर के रिवाइज्ड वेरिएंट को लॉन्च करेगी.

ये भी पढ़ें-  Uber ने किया प्रमुख बदलाव, डेस्टिनेशन पूछने के लिए नहीं आएगा ड्राइवर का कॉल

टेस्टिंग कर रही होंडा
वर्तमान में होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया भारत में बेनली इलेक्ट्रिक स्कूटर की टेस्टिंग कर रही है और स्कूटर को ऑटोमोटिव रिसर्च एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एआरएआई) में भी देखा गया था. Benly इलेक्ट्रिक स्कूटर की बात करें तो Honda जापान में इलेक्ट्रिक स्कूटर के 4 अलग-अलग मॉडल पेश करती है. हालांकि, इलेक्ट्रिक स्कूटर की Benly रेंज मुख्य रूप से B2B और B2C दोनों सेगमेंट में लास्ट-मील डिलीवरी के लिए है, पावरट्रेन और हार्डवेयर का उपयोग कम्यूटर-फ्रेंडली इलेक्ट्रिक स्कूटर को पावर देने के लिए किया जा सकता है.

Tags: Auto News, Automobile, Car Bike News, Honda

image Source

Enable Notifications OK No thanks