Vastu Shastra : कैसे करें सही कार का चुनाव? अगर कर बैठे ये भूल तो होगा अपशगुन!


Vastu for New Car - India TV Hindi News
Image Source : FREEPIK
Vastu for New Car

Vastu Shastra : वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए कि आपकी कार से जुड़ी कुछ बातों के बारे में । साथ ही जानिए कि आपकी कार आपके लिए किस तरह लकी साबित हो सकती है या आप अपनी कार व अन्य किसी वाहन में पॉजिटिविटी को कैसे बरकरार रख सकते हैं।

हर परिवार का सपना होता है कि उनके पास एक कार जरूर हो। आज के दौर में कार एक बेसिक नीड भी बन चुकी है। यदि आपको और आपके परिवार को एक साथ कहीं जाने की जरूरत हो, तो ऐसे में सबसे पहले ज़हन में आता है कि एक कार तो होनी ही चाहिए। लेकिन क्या आप जानते हैं जब आप नई कार खरीदते हैं तो उसके साथ-साथ उसके वास्तु दोष भी घर में आते हैं। ऐसे में जरूरी है ये जानना कि अपने लिए खरीदी गई कार के वास्तु दोष खत्म किए जाएं।  

अगर आपके वाहन में कोई वास्तु दोष है तो वास्तु शास्त्र में दिए कुछ उपायों को अपनाकर आप अपने वाहन से नकारात्मक ऊर्जा को दूर करके सकारात्मक ऊर्जा में बदल सकते हो। इसके लिए आप रात को अपनी कार में सीट के नीचे एक अखबार बिछाकर उस पर थोड़ा-सा सेंधा नमक रख दें और उस नमक को अगले दिन सुबह नाले में बहा दें। इससे कार में उपस्थित निगेटिव एनर्जी कम होती है।

इसके अलावा आप कार में  एक छोटे से बॉक्स में कुछ पत्थरों के साथ रेत मिलाकर रख दें। इससे पंचतत्वों का संतुलन बना रहेगा और अचानक होने वाली किसी अप्रिय घटना से भी आप बचे रहेंगे। साथ ही आप अपनी कार में श्रीयंत्र, मारुति यंत्र या फेंगशुई का कोई हैंगिग आइटम लगा सकते हैं ।

(डिस्क्लेमर: इस लेख में व्यक्त विचार लेखक के हैं। इंडिया टीवी इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता। )

Kashi Vishwanath Temple: सावन में काशी विश्वनाथ का दर्शन करने के लिए करनी होगी आपको अपनी जेब ढीली, आ गई है नई और महंगी रेट लिस्ट

Sawan 2022 : सावन में इस तरह करें महादेव को प्रसन्न, मिलेगा मनचाहा वरदान

Sawan 2022: 14 जुलाई से शुरू हो रहा है सावन का महीना, इस दौरान बिल्कुल न करें ये काम, शिवजी हो सकते हैं नाराज



image Source

Enable Notifications OK No thanks