Apple Music में स्थानिक और दोषरहित ऑडियो सुविधाएँ कैसे सक्षम करें


Apple वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस (WWDC) 2021 के दौरान, टेक दिग्गज ने घोषणा की कि उपयोगकर्ता अब स्थानिक ऑडियो और दोषरहित गुणवत्ता वाले ऑडियो का अनुभव कर सकेंगे। एप्पल संगीत मुफ्त में। यह फीचर भारत में यूजर्स के लिए अपनी जगह बनाने के लिए पूरी तरह तैयार है। स्थानिक ऑडियो वास्तव में क्या है? यह वह अनुभव है जहां सुनने वाले को लगता है कि ध्वनि अलग-अलग दिशाओं से आ रही है और उनके चारों ओर घूम रही है। दूसरी ओर, दोषरहित गुणवत्ता वाले ऑडियो की दूसरी विशेषता ट्रैक के सभी उतार-चढ़ाव को बरकरार रखती है, जिससे यह मूल ट्रैक की तरह ही ध्वनि करता है।

Apple ने के समर्थन के साथ स्थानिक ऑडियो पेश किया है डॉल्बी एटमोस, जबकि Apple Music में दोषरहित ऑडियो गुणवत्ता चालू है आईओएस, आईपैडओएस, तथा मैक ओ एस.

यदि आप Apple Music पर स्थानिक ऑडियो सक्षम करना चाहते हैं? यहां वे चरण दिए गए हैं जिनका आपको पालन करना चाहिए:

स्टेप 1: ऐप्पल म्यूज़िक ऐप पर क्लिक करें और सेटिंग्स पर जाएँ।

चरण दो: सेटिंग्स में, “संगीत” पर क्लिक करें और ड्रॉप-डाउन से “डॉल्बी एटमॉस” चुनें।

चरण 3: “ऑलवेज ऑन” विकल्प चुनें। ऐसा करने के बाद, आपके द्वारा चलाए जाने वाले ट्रैक के नीचे एक “डॉल्बी एटमॉस” बैज दिखाई देगा।

अब यदि आप Apple Music में दोषरहित ऑडियो गुणवत्ता चालू करना चाहते हैं, तो इन चरणों का पालन करें:

स्टेप 1: Apple Music ऐप खोलें। सेटिंग्स पर क्लिक करें

चरण दो: संगीत विकल्प चुनें और ड्रॉप-डाउन से “ऑडियो गुणवत्ता” चुनें

चरण 3: “दोषरहित ऑडियो” चालू करें। आपको यह भी चुनना होगा कि क्या आप “सेलुलर स्ट्रीमिंग,” “वाई-फाई स्ट्रीमिंग” या “डाउनलोड” के लिए यह ऑडियो गुणवत्ता चाहते हैं।

एक बार जब आप इसे कर लेते हैं, तो आपको एल्बमों पर एक “दोषरहित” बैज दिखाई देगा, जो पहले से ही दोषरहित ऑडियो गुणवत्ता में उपलब्ध हैं। ऐप पर, जे बल्विन, एरियाना ग्रांडे, मरून 5, गुस्तावो डुडामेल, द वीकेंड सहित संगीत कलाकारों के विभिन्न एल्बम , Kacey Musgraves, और बहुत कुछ दोषरहित ऑडियो गुणवत्ता में उपलब्ध हैं। और जहाँ तक स्थानिक ऑडियो का संबंध है, आपको इस फीचर में बॉलीवुड प्लेलिस्ट, टेलर स्विफ्ट का फियरलेस एल्बम, और बहुत कुछ मिलेगा।

स्थानिक ऑडियो अनुभव केवल संगीत तक ही सीमित नहीं है, क्योंकि Apple ने इसे Apple TV सामग्री के समर्थन के साथ iTV तक भी बढ़ा दिया है।

सभी नवीनतम समाचार, ब्रेकिंग न्यूज और कोरोनावायरस समाचार यहां पढ़ें।

.

Source link

Enable Notifications OK No thanks