Two Degree Programme: कैसे ले पाएंगे दो डिग्री एक साथ, क्या हैं नियम और योग्यता मानदंड? पढ़ें सभी सवालों के जवाब


सार

Two Degree Simultaneously Konw all FAQs and Answers Related UGC Guidlines: यूजीसी की घोषणा के अनुसार, कोई भी विद्यार्थी अपनी रूचि के आधार पर दो अलग-अलग पाठ्यक्रमों को चुनकर अपनी पढ़ाई जारी रख सकते हैं। हम इस खबर में दो डिग्री एक साथ करने को लेकर लाखों छात्रों के मन में उठ रहे प्रत्येक महत्वपूर्ण सवाल का जवाब आसान शब्दों में दे रहे हैं। 

विस्तार

Two Degree Simultaneously Programme FAQ: विश्वविद्यालय अनुदान आयोग यानी यूजीसी ने हाल ही में दो डिग्री पाठ्यक्रम एक साथ पढ़ने की अनुमति दी है। इसके साथ ही यूजीसी ने दो डिग्री एक साथ करने संबंधी दिशा-निर्देश भी जारी किए हैं।

यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन की ओर जारी दिशा-निर्देशों के तहत छात्र इसी सत्र से दो डिग्री कार्यक्रमों में दाखिला ले सकते हैं। यूजीसी की घोषणा के अनुसार, कोई भी विद्यार्थी अपनी रूचि के आधार पर दो अलग-अलग पाठ्यक्रमों को चुनकर अपनी पढ़ाई जारी रख सकते हैं। 

हालांकि, दो डिग्री एक साथ करने के संबंध में विद्यार्थियों के मन में कई सवाल कौंध रहे होंगे। हम इस खबर में दो डिग्री एक साथ करने को लेकर लाखों छात्रों के मन में उठ रहे प्रत्येक महत्वपूर्ण सवाल का जवाब आसान शब्दों में दे रहे हैं। आइए जानते हैं-  



Source link

Enable Notifications OK No thanks