HT School’s ClassAct 2022 premlims sees record-breaking participation


एचटी स्कूल ने रविवार को द हिंदुस्तान टाइम्स रिपब्लिक डे क्विज क्लासएक्ट 2022 का प्रारंभिक दौर आयोजित किया। इस क्विज में दुनिया भर से ग्रेड 1 से 12 तक के 50,611 छात्रों ने एचटी स्कूल में पंजीकरण कराया। प्रश्नोत्तरी मंच पर आयोजित प्रारंभिक परीक्षा में कुल 32,644 छात्रों ने भाग लिया। क्विज़, एक लोकप्रिय शिक्षक-संचालित शिक्षण और जुड़ाव मंच, इस आयोजन के लिए प्रौद्योगिकी भागीदार था। एक प्रतिष्ठित ऑडिट फर्म और कई रिकॉर्ड संगठनों द्वारा प्रीलिम्स का निर्णय वास्तविक समय में किया गया था।

क्लास एक्ट 2022 के क्विज़मास्टर्स में से एक अविनाश मुदलियार ने कहा, “व्यक्तिगत रूप से, मैं क्विज़ के लिए वैश्विक मतदान से खुश हूं। क्लासएक्ट प्रीलिम्स में एक समय में 30 हजार से अधिक छात्र इसे लाइव खेल रहे थे और यह खुशी की बात थी। एचटी स्कूल में हमारा दृष्टिकोण ज्ञान उत्पन्न करने के लिए एक मंच तैयार करना है, जो बच्चों के लिए मजेदार और आकर्षक है … और यह उस दिशा में सिर्फ एक कदम है। इस दिशा में इसी तरह के और भी कई आयोजन होंगे। प्रश्नोत्तरी अभी खत्म नहीं हुई है। मैं इन युवा दिमागों को गणतंत्र दिवस पर होने वाले फिनाले में अपने कौशल का प्रदर्शन करते हुए देखने के लिए उत्सुक हूं।”

प्रीलिम्स एक स्टैंडअलोन इवेंट था और इसमें इतिहास, विज्ञान, भूगोल, कला और मनोरंजन, साहित्य और भाषा और संस्कृति जैसे विषयों की अधिकता शामिल थी। इसमें बहुविकल्पीय प्रश्नों (MCQs) और टाइप-इन प्रश्नों का मिश्रण शामिल था और इसे पूरी तरह से ऑनलाइन होस्ट किया गया था। प्रश्न समयबद्ध थे, और प्रत्येक प्रतियोगी को 50 प्रश्नों का उत्तर देना था। प्रारंभिक 90 मिनट के लिए खुला था।

प्रीलिम्स सुबह 11 बजे शुरू हुआ, जिसमें छात्रों ने एचटी स्कूल की वेबसाइट से लिंक का उपयोग किया। जो लोग प्रीलिम्स में भाग नहीं ले सके, उनके लिए यहां सबसे आसान, सबसे कठिन और मजेदार सवालों की एक झलक है, ‘ऑरेंज रंग पाने के लिए आप किन दो रंगों को मिलाएंगे?’ “किस देश के झंडे में उसका सबसे बड़ा निर्यात होता है और सॉकर में एक चाल के साथ अपना नाम साझा करता है, जिसमें एक खिलाड़ी प्रतिद्वंद्वी के पैरों के बीच गेंद को घुमाता है।”

कक्षा अधिनियम 2022 की प्रारंभिक परीक्षा में जूनियर वर्ग (कक्षा 1 से 5) और वरिष्ठ श्रेणी (कक्षा 6 से 12) दोनों में छात्रों का लगभग समान वितरण देखा गया, जिसमें पूर्व में 16,821 प्रतियोगी और बाद के 15,821 प्रतियोगी शामिल थे।

Quizizz प्लेटफॉर्म पर स्कोरिंग पूरी तरह से स्वचालित है, और छात्रों को सटीकता और गति के आधार पर रैंक किया जाता है। फाइनलिस्ट का चयन प्रीलिम्स में उनकी रैंकिंग के आधार पर किया जाएगा। फिनाले के लिए क्वालीफाई करने वाले छात्रों के नाम 25 जनवरी को एचटी स्कूल की वेबसाइट पर डाल दिए जाएंगे। हालांकि शुरुआत में 100 फाइनलिस्ट होने का फैसला किया गया था, भारी प्रतिक्रिया को देखते हुए, संख्या को बढ़ाकर 150 फाइनल कर दिया गया है।

क्लासएक्ट 2022 का समापन 26 जनवरी गणतंत्र दिवस पर दोपहर 3 बजे ग्रैंड फिनाले में होगा। प्रसिद्ध क्विज़मास्टर्स, डॉ. नवीन जयकुमार और अविनाश मुदलियार, इस शो की मेजबानी करेंगे और क्विज़ का एचटी स्कूल पर सीधा प्रसारण किया जाएगा। क्लासएक्ट 2022 इवेंट पेज.

की सदस्यता लेना टकसाल समाचार पत्र

* एक वैध ईमेल प्रविष्ट करें

* हमारे न्यूज़लैटर को सब्सक्राइब करने के लिए धन्यवाद।

एक कहानी कभी न चूकें! मिंट के साथ जुड़े रहें और सूचित रहें। अब हमारा ऐप डाउनलोड करें !!

.

Source link

Enable Notifications OK No thanks