Karnataka: Will schools be closed as Covid cases rise among students? 


कर्नाटक सरकार स्कूल बंद करने का फैसला कर सकती है, यदि आवश्यक हो तो परीक्षाएं रोक सकती हैं, राज्य मंत्री ने छात्रों के बीच बढ़ते सीओवीआईडी ​​​​मामलों के बीच कहा।

“अगर परीक्षा और स्कूलों को रोकने की जरूरत पड़ी तो हम पीछे नहीं हटेंगे। हालांकि, वर्तमान स्थिति में, सभी विशेषज्ञों की राय है कि कोई समस्या नहीं है, “राज्य के प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा मंत्री बीसी नागेश ने सोमवार को जोर दिया।

यह देखते हुए कि कर्नाटक सरकार स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रही है, मंत्री ने कहा कि सरकार किसी भी समस्या से बचने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था करेगी।

नागेश ने कहा, “यदि आवश्यक हुआ तो हम परीक्षा रोक देंगे। हालांकि, परीक्षा में मानक संचालन प्रक्रिया को बहुत सख्ती से बनाए रखा जाता है क्योंकि हम शारीरिक दूरी बनाए रखते हुए बैठने की व्यवस्था करते हैं।”

नागेश ने कहा, “लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि इस साल हमने एक साल के तालाबंदी के बाद नियमित स्कूल शुरू किए। अगर स्कूल फिर से बंद हो जाते हैं तो बच्चों को कक्षाओं में वापस लाना मुश्किल होगा।”

माता-पिता को आश्वस्त करते हुए, उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग कड़े कदम उठाएगा यदि यह महसूस किया जाता है कि सीओवीआईडी ​​​​-19 की स्थिति बच्चों के स्वास्थ्य को प्रभावित करने वाली है।

हुबली-धारवाड़ के एक मेडिकल कॉलेज के बड़ी संख्या में छात्रों और कर्मचारियों ने COVID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया। इस बीच, बेंगलुरू ग्रामीण, मैसूर और चिक्कमगलुरु में आवासीय स्कूलों के छात्रों के बीच महामारी के समूह सामने आए हैं।

2 वैक्सीन की खुराक मॉल, सिनेमा हॉल में प्रवेश करने के लिए जरूरी

इस बीच, ओमिक्रॉन सीओवीआईडी ​​​​-19 संस्करण की आशंकाओं के बीच, बेंगलुरु नागरिक निकाय को शहर में शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, मॉल, सिनेमा हॉल और सिनेमाघरों में प्रवेश करने के लिए पूरी तरह से टीकाकरण करना अनिवार्य है।

बृहत बेंगलुरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) द्वारा रविवार को जारी आदेश के अनुसार, ऐसी सुविधाओं के मालिकों और प्रबंधकों को निर्देश दिया गया है कि वे कर्मचारियों और आम जनता द्वारा हर समय मास्क पहनने, सामाजिक दूरी और अन्य COVID उपयुक्त व्यवहारों का अनुपालन सुनिश्चित करें।

“उन्हें कर्मचारियों और सभी ग्राहकों के टीकाकरण प्रमाणपत्रों की जांच और सत्यापन के लिए आवश्यक कर्मचारियों को नियुक्त करने और यह सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया गया है कि केवल पूरी तरह से टीकाकरण को ही परिसर में प्रवेश करने की अनुमति है।”

ये निर्णय COVID-19 के नए ओमाइक्रोन संस्करण को देखते हुए लिए गए हैं, जिसके दो मामले कर्नाटक में पाए गए थे।

की सदस्यता लेना टकसाल समाचार पत्र

* एक वैध ईमेल प्रविष्ट करें

* हमारे न्यूज़लैटर को सब्सक्राइब करने के लिए धन्यवाद।

एक कहानी कभी न चूकें! मिंट के साथ जुड़े रहें और सूचित रहें। अब हमारा ऐप डाउनलोड करें !!

.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks