भारत के सबसे बड़े आइकिया स्टोर में खुलते ही लगी जबरदस्त भीड़, एंट्री के लिए करना पड़ा 3 घंटे इंतजार


नई दिल्ली. बेंगलुरु में शनिवार को स्वीडन की मल्टीनैशनल कंपनी आइकिया का पहना शोरूम खुला. इसे लोगों से जोरदार रिस्पॉन्स मिला और शोरूम में अंदर जाने के लिए करीब 3 घंटे तक लोगों को इंतजार करना पड़ा. आइकिया रेडी टू असेंबल फर्नीचर बनाती व बेचती है. यह कंपनी का भारत में चौथा स्टोर है. इसके अन्य तीन स्टोर हैदराबाद, नवी मुंबई और वर्ली में है.

सोशल मीडिया पर कई तस्वीरें वायरल हुई जिसमें देखा जा सकता है कि स्टोर के बाहर खरीदारों की लंबी कतार लगी है. इसे लेकर सोशल मीडिया साइट्स पर कई मीम भी बने हैं. आइकिया इंडिया ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से भीड़ की तस्वीरें शेयर कर लिखा कि स्टोर में एंट्री के लिए वेटिंग टाइम 3 घंटे का है. उन्होंने लोगों से ऑनलाइन खरीदारी की भी अपील की. भीड़ के कारण कई लोगों को स्टोर में बिना एंट्री के वापस घर लौटना पड़ा.

ये भी पढ़ें- पीयूष गोयल का दावा- अगले 30 साल में 30 हजार अरब डॉलर की हो जाएगी भारत की इकोनॉमी

सोशल मीडिया पर आई मीम्स की बाढ़
आरपीजी एंटरप्राइजेज के चेयरमैन हर्ष गोयनका ने भीड़ की वीडियो ट्विटर पर शेयर कर इसे महाराष्ट्र से सियासी घटनाक्रम से जोड़ दिया. उन्होंने लिखा, “यह महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए विधायकों की कतार नहीं है. यह हमारे देश में आने के लिए शरणार्थियों की कतार नहीं है. यह कोविड-19 की लहर को रोकने के लिए टीका लगवाने वालों की कतार नहीं है. यह तिरुपति में दर्शन के अभिलाषी श्रद्धालुओं की कतार नहीं है. यह बेंगलुरु में आइकिया स्टोर की ओपनिंग है.” एक ट्विटर यूजर ने बताया कि शनिवार को स्टोर में करीब 20,000 लोग आए और ओवरक्राउडिंग के कारण स्टोर को 6 बजे की बंद कर दिया गया. एक यूजर ने लिखा, “बेंगलुरु में आइकिया स्टोर पर भीड़, घर पर रहें, सुरक्षित रहें.”

बसवराज बोम्मई ने किया था उद्घाटन
कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने 22 जून को इस स्टोर का उद्घाटन किया था. यह भारत में आइकिया का सबसे बड़ा स्टोर है. खबरों के अनुसार, कंपनी ने राज्य में 3,000 करोड़ रुपये के निवेश की मंशा जताई है. बेंगलुरु आइकिया का स्टोर 12.2 एकड़ में फैला हुआ है. इसमें 7,000 पहले से डिजाइन किए गए होम फर्निसिंग प्रोडक्ट्स हैं. इसके अलावा 65 रुम सेट भी हैं जिससे लोग कमरों के डिजाइन की प्रेरणा ले सकते हैं.

ये भी पढ़ें- Amazon ने ओपन नेटवर्क फॉर डिजिटल कॉमर्स को सराहा, ONDC को बताया अच्छा विचार

Tags: Bangalore, Business news, Retail stores

image Source

Enable Notifications OK No thanks