Huma Qureshi B’day Spl: एक फोन ब्रांड शूट ने बदल दी हुमा की जिंदगी, ऐसे मिला था ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ में रोल


Happy Birthday Huma Qureshi: हुमा कुरैशी ने अपने अभिनय के दम पर बॉलीवुड में अपनी एक विशेष जगह बनाई है. उन्होने कई बड़े सुपरस्टार्स के साथ काम किया. हुमा कुरैशी का जन्म 28 जुलाई को 1986 में नई दिल्ली में हुआ था. उन्होने अपनी पढ़ाई दिल्ली से ही पूरी की. हुमा कुरैशी के भाई साकिब सलीम भी बॉलीवुड के लोकप्रिय अभिनेता हैं. उनके पिता सलीम कुरैशी दिल्ली में एक रेस्टोरेंट के मालिक हैं. हुमा कुरैशी ने जैसे ही अपनी पढ़ाई पूरी की उसके बाद उन्होंने अभिनय में अपना करियर बनाने का निर्णय लिया.

हुमा कुरैशी साल 2008 में अपने सपनों को हकीकत में बदलने के लिए मुंबई आ गईं थीं. उन्होंने लगातार कई फिल्मों के लिए ऑडिशन दिए. हुमा कुरैशी पहली बार फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ में नजर आई थीं, लेकिन वो जिस फिल्म के लिए पहली बार सेलेक्ट हुईं थी वो फिल्म अनुराग कश्यप की फिल्म ‘‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ नहीं बल्कि ‘जंक्शन’ थी. इस फिल्म के लिए दोस्त के कहने पर हुमा कुरैशी ने ऑडिशन दिया और वो सेलेक्ट हो गईं, लेकिन दुर्भाग्य से ये फिल्म कभी नहीं बनी.

एक एड ने बदल दी हुमा की जिंदगी

ये फिल्म भले ही नहीं रिलीज हुई हो, लेकिन हुमा ने हार नहीं मानी और संघर्ष के बाद उन्हें हिन्दुस्तान यूनीलिवर का कॉन्ट्रैक्ट मिला जिसके चलते हुमा ने कई प्रोडक्ट शूट किए. लेकिन आमिर खान के साथ एक फोन ब्रांड के लिए शूट करने के बाद हुमा कुरैशी की जिंदगी पूरी तरह से बदल गई. आमिर खान के बाद हुमा कुरैशी को बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान के साथ भी काम करने का मौका मिला.

‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ से मचाया धमाल

हुमा कुरैशी ने अपने करियर की शुरुआत साल 2012 में आई फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ से की थी. वह मोबाइल का एक ऐड शूट कर रही थीं, जब डायरेक्टर अनुराग कश्यप की नजर उनकी एक्टिंग पर पड़ी. हुमा कुरैशी ने उस वक्त इस बात पर यह सोचकर गौर नहीं किया कि इंडस्ट्री में तो कई लोग ऐसा कहते रहते हैं. हुमा कुरैशी अंजान थीं कि जल्द ही उनकी किस्मत चमकने वाली है. इसके बाद अनुराग कश्यप ने उन्हें ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’के लिए कास्ट किया.

‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ में नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ हुमा कुरैशी ने काफी सुर्खियां बटोरीं. फिल्म में उनके छोटे-से किरदार ने दर्शकों पर ऐसी छाप छोड़ी की हुमा आज बॉलीवुड की बेहतरीन अभिनेत्रियों में गिनी जाती हैं. ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ के बाद हुमा कुरैशी ‘बदलापुर’, ‘जॉली एलएलबी ‘2 और ‘काला’ सहित कई हिट फिल्मों में काम किया है. वह अपने अभिनय का दम हॉलीवुड फिल्म ‘आर्मी ऑफ द डैड’ में भी दिखा चुकी हैं.

कॉफी विद करण में अभी तक नहीं मिला मौका

कई अद्भुत किरदारों में नजर आ चुकीं हुमा कुरैशी की गिनती उन स्टार्स में होती है जो हॉलीवुड में भी डेब्यू कर चुके हैं. इसके बावजूद कॉफी विद करण के काउच पर बैठकर गुफ्तगू करने के लिए हुमा को इनवाइट नहीं किया गया है. हालांकि फैंस उन्हें इस शो में देखना चाहते हैं.

हुमा कुरैशी को ‘महारानी 2’ में देखने के लिए बेताब हैं फैंस

सोहम शाह अपनी काबिलियत के दम पर ‘शिप ऑफ थीसस’ के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार जीतने में कामयाब रहे थे. ‘सिमरन’, ‘तुम्बाड’, ‘द बिग बुल’ में दर्शकों ने उन्हें अलग-अलग तरह के रोल निभाते हुए देखा है. दर्शकों को ‘महारानी 2’ से भी काफी उम्मीदें हैं. ‘महारानी 2’ की स्टार हुमा कुरैशी ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें सीरीज के बाद एक बिहारी महिला का रोल निभाने के लिए कई ऑफर मिले थे, लेकिन वे खुद को दोहराना नहीं चाहती.

Tags: Actress, Birthday, Bollywood, Huma Qureshi

image Source

Enable Notifications OK No thanks