हंगरी की कंपनी ने भारत में लॉन्च किए दो 300cc के स्कूटर, बुलेट से भी ज्यादा है कीमत


नई दिल्ली. हंगरी की टू-व्हीलर निर्माता और बेनेली समूह की सहयोगी कंपनी कीवे (Keeway) ने हाल ही में तीन नए उत्पादों के साथ भारत में अपनी शुरुआत की है. कंपनी ने अपनी क्वार्टर-लीटर क्रूजर मोटरसाइकिल और दो 300cc स्कूटर से पर्दा उठाया है. अब, Keeway Sixties 300i और Vieste 300 की कीमतें आधिकारिक रूप से सामने आ गई हैं. इन दोनों स्कूटर्स को 2.99 लाख रुपये एक्स-शोरूम की शुरुआती शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है.

डिजाइन के मामले में कीवे सिक्सटीज 300i (Sixties 300i) एक रेट्रो-क्लासिक मॉडल है, जबकि विएस्टे 300 (Vieste 300) एक खूबसूरत मैक्सी-स्कूटर है. दोनों स्कूटरों में 278.8cc, सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन इस्तेमाल किया गया है. यह इंजन 6,500 RPM पर 18.7 hp की पावर और 6,000 RPM पर 22 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करते हैं. इन स्कूटरों में 13-इंच और 12-इंच ट्यूबलेस टायर भी दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें- इस सस्ती SUV के दीवाने हुए लोग, अब तक बिक चुकी 3 लाख से ज्यादा यूनिट्स 

ऐसे हैं इन स्कूटरों के कलर
स्कूटरों के कलर शेड्स की बात करें तो विएस्टे 300 मैट ब्लैक, मैट ब्लू और मैट व्हाइट शेड्स में उपलब्ध है. वहीं, सिक्सटीज 300i को मैट लाइट ब्लू, मैट व्हाइट और मैट ग्रे कलर स्कीम में पेश किया गया है. फीचर्स के मामले में एक ऑल-एलईडी लाइटिंग सिस्टम, कीवे कनेक्ट सिस्टम, आदि मिलते हैं. कीवे इन स्कूटरों पर2-वर्ष/अनलिमिटेड किमी वारंटी के साथ दे रहा है. इन स्कूटरों को भारत में बेनेली डीलरशिप के जरिए बेचा जाएगा.

ये भी पढ़ें- बाइक पर पीछे बैठने वाले को भी लगाना होगा हेलमेट, नहीं तो सस्पेंड होगा लाइसेंस

6 और टू-व्हीलर होंगे लॉन्च
कीवे इंडिया के मेनेजिंग डायरेक्टर विकास झाबख ने कहा, “हम बाजार की गतिशीलता और ग्राहकों की प्राथमिकताओं को ध्यान में रखते हुए आकर्षक मूल्य टैग पर नए उत्पाद लाइन-अप सिक्सटीज़ 300i और विएस्टे 300 को पेश करते हुए प्रसन्न हैं. हम इस साल के अंत तक भारतीय बाजार में 6 और उत्पादों को पेश करने की दिशा में काम कर रहे हैं और इसमें मुख्य रूप से दो क्रूजर, दो रेट्रो स्ट्रीट क्लासिक्स, एक नेकेड स्ट्रीट और एक रेस रेप्लिका शामिल होगी.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Scooter

image Source

Enable Notifications OK No thanks