Ioniq 6 हुंडई की ‘सेंसुअस स्पोर्टीनेस’ डिज़ाइन शैली के साथ आती है। Ioniq 5 के विपरीत, इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक सेडान में अधिक एयरोडायनामिक-केंद्रित ‘सिंगल-कर्व’ डिजाइन है, जो, हुंडई के दावे अनुसार, एफिशिएंसी को ऑप्टिमाइज करने में मदद करता है। इसमें फ्लश डोर हैंडल और कैमरे दिए गए हैं। पीछे की तरफ, इलेक्ट्रिक सेडान में पिक्सल-स्टाइल एलईडी टेल-लाइट्स है। इसकी एक खासियत इसमें लगा डकटेल रियर स्पॉइलर है, जो कार को जबरदस्त स्पोर्टी लुक तो देता ही है, साथ ही एयरोडायनामिक्स में भी मदद करता है।
Ioniq 6 में फ्लैट सेंटर कॉन्सोल लगा है, जो कंपनी के एक अन्य ब्रांड Genesis की GV60 इलेक्ट्रिक कार में भी देखने को मिलता है। इसमें डुअल 12-इंच टचस्क्रीन्स शामिल है और इसका टू-स्पोक स्टीयरिंग व्हील भी इसके इंटीरियर को खूबसूरत और स्पोर्टी लुक देता है। इसकी लंबाई 4,855mm, चौड़ाई 1,880mm, ऊंचाई 1,495mm और व्हीलबेस 2,950mm है।
Ioniq 6 ब्रांड के E-GMP स्केटबोर्ड आर्किटेक्चर का इस्तेमाल करता है, जिसके ऊपर EV6 भी बनी है। जैसा कि हमने बताया, हुंडई ने अभी तक ईवी के स्पेसिफिकेशन्स की जानकारी शेयर नहीं की है, लेकिन यदि इस प्लेटफॉर्म के स्टैंडर्ड स्पेसिफिकेशन्स को देखें, तो उम्मीद की जा सकती है कि यह कार 350kW तक की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। इसके अलावा, Ioniq 6 को भी 58kWh से 77.4kWh क्षमता के बैटरी पैक के ऑप्शन के साथ पेश किया जा सकता है। कार में 482 km से अधिक की रेंज मिलने की भी उम्मीद की जा सकती है।
इसके अलावा, उम्मीद की जा सकती है कि हुंडई इस कार को EV6 की तरह दो पावरट्रेन कॉन्फिगरेशन में उतारे, जो हैं रियर-व्हील-ड्राइव के साथ सिंगल मोटर और फोर-व्हील-ड्राइव के साथ डुअल मोटर ऑप्शन।