मैंने हैट्रिक ली…3 बार 5 विकेट लिए..फिर भी हुआ दरकिनार, भारतीय खिलाड़ी का छलका दर्द


नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम (India national cricket team) से दरकिनार किए गए तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल (Siddharth Kaul) का कहना है कि टीम इंडिया में चयन का पैमान अब आईपीएल बन चुका है. सिद्धार्थ वही गेंदबाज हैं, जिन्हें साल 2018 में भारत के इंग्लैंड (India Tour Of England) दौरे के लिए पहली बार टीम इंडिया से बुलावा आया था. 31 वर्षीय दांए हाथ का यह पेसर अभी तक 3 टी20 और 3 वनडे इंटरनैशनल मैच खेला है. नए तेज गेंदबाजों के आने से सिद्धार्थ को टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया. सिद्धार्थ साल 2008 में अंडर-19 विश्व कप जीतने वाली विजेता टीम के सदस्य रहे हैं. तब भारत ने विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में अंडर-19 वर्ल्ड कप जीता था.

कौल ने हाल में स्पोर्ट्स यारी से बातचीत में कहा, ‘ मौजूदा समय में आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन करना ही टीम में चयन प्रकिया बन चुका है. कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जो घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन उनकी ओर किसी का ध्यान नहीं जा रहा है. वर्तमान में हर कोई आईपीएल की बात करता है. टीवी पर घरेलू क्रिकेट का प्रसारण नहीं होता है. जो खिलाड़ी आईपीएल नहीं खेल रहे हैं, उन्हें नेशनल टीम में मौका नहीं मिल पा रहा है.’

यह भी पढ़ें:BCCI Central Contracts: हार्दिक पंड्या के साथ पुजारा और रहाणे का भी डिमोशन, साहा को बोर्ड का झटका

VIDEO: शिखर धवन ने बाथरूम से निकल रहे शख्स को दिया धक्का, बोले- बड़ी जोर की लगी है…

सिद्धार्थ 2019 तक टीम इंडिया का हिस्सा रहे. इस समय वह रणजी ट्रॉफी मुकाबले खेलने के लिए अनिवार्य क्वारंटीन में समय बिता रहे हैं. बकौल सिद्धार्थ, ‘ यदि आप पिछले साल के मेरे रिकॉर्ड को देखें तो, मैंने रणजी में 5 मैचों में 28 विकेट चटकाए. इनमें 3 बार मैंने 5 विकेट हॉल अपने नाम किया और एक हैट्रिक भी ली. टर्निंग ट्रैक पर मैंने 2 बार 5 विकेट हॉल अपने नाम किए. बावजूद इसके, मेरी ओर किसी की नजर नहीं पड़ी. यहां तक मेरा चयन इंडिया ए टीम के लिए भी नहीं हुआ. कौल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल 2022 के 15वें एडिशन के लिए अपने साथ जोड़ा है.

सिद्धार्थ कौल ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 237 विकेट लिए हैं 

64 फर्स्ट क्लास मैचों में सिद्धार्थ कौल ने अपनी मीडियम पेस गेंदबाजी से कुल 237 विकेट चटकाए हैं. इस दौरान उन्होंने 15 बार 5 विकेट हॉल अपने नाम किए जबकि 10 बार पारी में 4 विकेट चटकाए. उनकी बेस्ट गेंदबाजी 27 रन देकर 6 विकेट हैं. लिस्ट ए के 99 मैचों में सिद्धार्थ के नाम 170 विकेट दर्ज हैं.

Tags: Indian Cricket Team, IPL, Punjab, Ranji Trophy, Rcb, Royal Challengers Bangalore, Team india

image Source

Enable Notifications OK No thanks