विराट कोहली से अंडर-19 स्टार ने पूछा- क्या है आपकी कमजोरी? मिला मजेदार जवाब


नई दिल्ली. भारत को 5वीं बार अंडर-19 वर्ल्ड कप (Under 19 World Cup) खिताब दिलाने में लेफ्ट आर्मर तेज गेंदबाज रवि कुमार (Ravi Kumar)  की भूमिका अहम रही. 18 वर्षीय इस उदीयमान पेसर ने इंग्लैंड (India vs England) के खिलाफ फाइनल में 4 विकेट अपने नाम किए. यश धुल (Yash Dhull) की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 4 विकेट से हराकर रिकॉर्ड पांचवीं बार आईसीसी के इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट पर कब्जा किया.

खिताबी मुकाबले से पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टीम इंडिया की ‘यंगितस्तान’ के लिए विराट कोहली का एक ऑनलाइन सेशन आयोजित किया था. कोहली वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कई खिलाड़ियों से बातचीत की थी, जिनमें युवा तेज गेंदबाज रवि कुमार भी शामिल थे.

ये भी पढ़ें: हार्दिक पंड्या ने सौरव गांगुली की सलाह को किया नजरअंदाज! नहीं खेलेंगे रणजी ट्रॉफी

रवि कुमार ने खुलासा किया है कि जूम कॉल के दौरान उन्होंने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli)  से उनकी कमजोरी के बारे में पूछा था. ‘इंडियन एस्प्रेस’ से बातचीत में रवि कुमार ने बताया, ‘ मैंने उनसे पूछा कि उनकी कमजोरी क्या है? इसके बाद उन्होंने हंसते हुए (विराट कोहली) कहा कि, क्यों अभी से आउट करने की ट्रेनिंग कर रहा है क्या?’

विराट की कप्तानी में 2008 में टीम इंडिया ने जीता  था अंडर-19 विश्व कप 

कोहली की कप्तानी में भारत ने साल 2008 में अंडर-19 वर्ल्ड कप खिताब जीता था. विराट इस समय किसी भी फॉर्मेट में टीम के कप्तान नहीं हैं. आधुनिक क्रिकेट के दिग्गज बल्लेबाजों में शुमार कोहली ने खिताबी मुकाबले से पहले भारतीय युवा खिलाड़ी राजवर्धन हेंगरकर, कौशल तांबे (Kaushal Tambe) और अंडर-19 टीम के कप्तान यश धुल को अहम टिप्स दिए थे.

ये भी पढ़ें:U-19 WC: चैंपियन यूं ही नहीं बनते… किसी ने पिता को खोया तो किसी के भाई को ब्लड कैंसर, कोरोना भी तोड़ रहा था सपने

अंडर-19 वर्ल्ड कप के 6 मैचों में 10 विकेट चटकाए 

18 वर्षीय रवि ने अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 के 6 मैचों में कुल 10 विकेट अपने नाम किए थे. रवि के पिता सीआरपीएफ (CRPF) में कार्यरत हैं. इस तेज गेंदबाज का जन्म कोलकाता में हुआ था. रवि पूर्व क्रिकेटर देवांग गांधी के मार्गदर्शन में कोलकाता में क्रिकेट की ट्रेनिंग करते हैं. बाएं हाथ के इस गेंदबाज की सबसे बड़ी खासियत यह है कि वह गेंद को दोनों ओर मूव करा सकते हैं.

Tags: India cricket team, India under 19, Ravi Kumar, Under 19 World Cup, Virat Kohli

image Source

Enable Notifications OK No thanks