IB ACIO Recruitment 2022: आईबी ने ग्रुप बी और ग्रुप सी पदों पर निकाली वैकेंसी, मिलेगा 80 हजार से ज्यादा वेतन


इंटेलिजेंस ब्यूरो में नौकरी करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए एक अच्छी खबर है। मिनिस्ट्री ऑफ होम अफेयर्स (MHA) ने इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) ने ग्रुप B और ग्रुप C के पदों पर भर्ती (IB ACIO Recruitment 2022) के लिए आवेदन मांगे हैं। आवेदन पत्र ऑफलाइन मोड में भरा जाएगा। आवेदन पत्र जमा करने की आखिरी तारीख 5 सितंबर 2022 है। जो भी उम्मीदवार इन पदों पर नौकरी करने के इच्छुक हैं वे गृहमंत्रालय की ऑफिशियल वेबसाइट mha.gov.in पर जाकर आवदेन के विषय में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इस भर्ती के माध्यम से ब्यूरो में सिक्योरिटी असिस्टेंट, असिसटेंट सेंट्रल इंटेलिजेंस ऑफिसर जैसे कुल 766 पदों को भरा जाएगा।

IB ACIO Recruitment 2022 वैकेंसी डिटेल्स
आईबी की वैकेंसी के अनुसार असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलिजेंस ऑफिसर (ACIO) के 420 पदों को और जूनियर इंटेलिजेंस ऑफिसर के 212 पद, सिक्योरिटी असिस्टेंट के 120 पद, हलवाई कम कुक के 9 पद और केयरटेकर के 5 पद शामिल हैं। एप्लीकेशन फॉर्म भरने के बाद उम्मीदवार नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर भेज सकते हैं।

एप्लीकेशन फीस
इस भर्ती के लिए जनरल, ओबीसी और ई़डब्ल्यूएस उम्मीदवारों को 100 रुपये फीस के रूप में देना होगा। इसके साथ ही एससी, एसटी के उम्मीदवारों को कोई फीस नहीं देनी होगी।

सैलरी

इन पदों पर चयनित होने के बाद उम्मीदवारों को 10,000 रुपये से लेकर 81, 000 रुपये तक सैलरी के रूप में दी जाएगी। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

IB ACIO Recruitment 2022 Direct Link

शैक्षिक योग्यता
इन पदों पर भर्ती के इच्छुक उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से मैट्रिक का पासिंग सर्टिफिकेट या समकक्ष डिग्री होनी आवश्यक है। शैक्षिक योग्यता के लिए उम्मीदवार नोटिफिकेशन चेक करें।

उम्र सीमा
आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 56 वर्षों से अधिक नहीं होनी चाहिए।

Study MBBS from Russia : रूस से मेडिकल करने की पूरी जानकारी

Source link

Enable Notifications OK No thanks