IBPS Recruitment 2022: बिना परीक्षा आईबीपीएस में नौकरी पाने का मौका, 25 लाख रुपये वेतन, देखें डिटेल्स


इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सिलेक्शन बोर्ड (IBPS) ने आईबीपीएस सीधी भर्ती 2022 का नोटिफिकेशन जारी किया है। आईबीपीएस ने डिविजन हेड (टेक्नोलॉजी स्पोर्ट सर्विस) पद पर ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन 24 मार्च 2022 से शुरू हो चुके हैं।

आईबीपीएस डिविजन हेड पद पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 13 अप्रैल 2022 है। आवेदकों का इंटरव्यू अप्रैल 2022 में आयोजित किया जाएगा। इस पद के लिए कोई लिखित परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी। योग्य उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू परफॉर्मेंस के आधार पर किया जाएगा। भर्ती तीन साल के कॉन्ट्रेक्ट बेसिस पर की जाएगी। हालांकि कार्यकाल की अवधि अच्छे परफॉर्मेंस और फिजिकल फिटनेस के आधार पर बढ़ाई जा सकती है। इस पद पर नियुक्त होने वाले उम्मीदवारों को लगभग 25 लाख रुपये वेतन दिया जाएगा।

कौन कर सकता है आवेदन?
मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से ग्रेजुएट या पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री प्राप्त उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। उक्त पद के लिए आवेदन करने के लिए आवश्यक न्यूनतम आयु सीमा 61 वर्ष है। आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का जन्म 02 अप्रैल 1961 से पहले नहीं हुआ होना चाहिए। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपने ऑनलाइन आवेदन जमा करने से पहले शैक्षिक योग्यता, रिक्ति ब्रेकअप, योग्यता और अन्य डिटेल्स के लिए आईबीपीएस जॉब नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें।

जानें कैसे करें आवेदन?
स्टेप 1: सबसे पहले आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाएं।
स्टेप 2: होम पेज पर ‘CLICK HERE TO APPLY ONLINE Recruitment of Division Head (Technology Support Services) in IBPS on Contract basis’ पर क्लिक करें, ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म खुल जाएगा।
स्टेप 3: अब न्यू रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें और मांगी गई जरूरी डिटेल्स के जरिए एप्लीकेशन फॉर्म भरें।
स्टेप 4: संबंधित डॉक्यूमेंट्स, फोटो और स्कैन हस्ताक्षर अपलोड करें।
स्टेप 5: आपका फॉर्म जमा हो जाएगा, इसका प्रिंटआउट लेकर अपने पास रख लें।

IBPS भर्ती 2022 नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें-

ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें-

Difference between Indian Navy and Merchant Navy: इंडियन नेवी और मर्चेंट नेवी में अंतर

Source link

Enable Notifications OK No thanks