ICC ODI Rankings: पाकिस्तान को लगातार 2 सीरीज जीतने का हुआ फायदा, भारत को रैंकिंग में पीछे धकेला


नई दिल्ली. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच टी20 की सीरीज खेल रही टीम इंडिया को दोहरा झटका लगा है. एक तरफ तो उसे मेहमान टीम से लगातार दो टी20 गंवाने पड़े. वहीं दूसरी ओर, पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान ने भारत को आईसीसी की ताजा जारी वनडे रैंकिंग में नीचे धकेल दिया है. पाकिस्तान ने हाल ही में मुल्तान में हुई 3 वनडे की सीरीज में वेस्टइंडीज को क्लीन स्वीप किया था. बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तानी टीम को इस जीत का फायदा मिला और अब वो वनडे रैंकिंग में चौथे पायदान पर आ गई है. पहले स्थान पर अभी भी न्यूजीलैंड हैं. उसके 125 रेटिंग पॉइंट्स हैं. जबकि दूसरे स्थान पर इंग्लैंड और तीसरे पर ऑस्ट्रेलिया काबिज है.

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के शुरू होने से पहले पाकिस्तान की टीम 102 रेटिंग पॉइंट्स के साथ रैंकिंग में पांचवें स्थान पर थी. लेकिन, कैरेबियाई टीम पर मिली 3-0 की जीत से उसके 106 रेटिंग अंक हो गए हैं और वो 105 अंक पर मौजूद भारत को पीछे छोड़ते हुए चौथे स्थान पर आ गई. यह पाकिस्तान की घर में लगातार दूसरी वनडे सीरीज जीत है. इससे पहले, पाकिस्तान ने इस साल मार्च में ऑस्ट्रेलिया को 3 वनडे की सीरीज में 2-1 से शिकस्त दी थी.

पाकिस्तान ने पिछली 5 में से 4 वनडे सीरीज जीती
पाकिस्तान की टीम बीते कुछ साल से वनडे में शानदार प्रदर्शन कर रही है. पिछले साल इंग्लैंड दौरे को छोड़ दें, जहां उसे 3 वनडे की सीरीज में क्लीन स्वीप झेलना पड़ा था. उसके अलावा पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका के घर में 2021 में 2-1 से वनडे सीरीज जीती थी और जिम्बाब्वे को भी वनडे सीरीज में इसी अंतर से हराया था.

लक्ष्मण के साथ एनसीए के कोच जाएंगे आयरलैंड के दौरे पर, टीम इंडिया को खेलना है 2 टी20

शादाब खान का ऑलराउंड शो, पाकिस्तान ने तीसरे वनडे में विंडीज को 53 रन से हराया, सीरीज में 3-0 से किया क्लीनस्वीप

भारत के पास रैंकिंग में ऊपर आने का मौका
भारत ने पिछली वनडे सीरीज इस साल फरवरी में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली थी. इसमें भारत ने पाकिस्तान की तरह ही वेस्टइंडीज को क्लीन स्वीप किया था. इसके बाद से ही टीम इंडिया वनडे नहीं खेली है. इसी वजह से उसे रैंकिंग में नुकसान झेलना पड़ा है. भारतीय क्रिकेट टीम के पास अगले महीने वनडे रैंकिंग में सुधार का मौका होगा. टीम इंडिया को जुलाई में इंग्लैंड दौरे पर 3 वनडे खेलने हैं. इसके बाद भारत को वेस्टइंडीज से भी इतने ही वनडे खेलने हैं. पाकिस्तान अपनी अगली वनडे सीरीज अगस्त में खेलेगा.

Tags: Babar Azam, ICC ODI Rankings, Pakistan cricket team, Team india

image Source

Enable Notifications OK No thanks