ICC World Test Championship: श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया और भारत दोनों को दिया झटका, टीम इंडिया टेबल में और नीचे आई


नई दिल्ली. श्रीलंका ने दूसरे टेस्ट में (SL vs AUS) ऑस्ट्रेलिया को पारी से हराया. इसी के साथ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर हो गई. यह सीरीज वर्ल्ड चैंपियनशिप का हिस्सा थी. ऐसे में इस जीत से श्रीलंका को 12 प्वाइंट मिले. इसका फायदा उसे मिला. टीम चैंपियनशिप के (World Test Championship) टेबल में छठे से तीसरे नंबर पर आ गई है. वहीं ऑस्ट्रेलिया से नंबर-1 का ताज छिन गया है. टीम दूसरे पायदान पर पहुंच गई है. वहीं टीम इंडिया (Team India) एक पायदान और नीचे खिसक गई है. अब वह 5वें स्थान पर है. दूसरे टेस्ट में दिनेश चांदीमल ने शानदार दोहरा शतक जड़ा तो डेब्यू कर कर रहे बाएं हाथ के स्पिनर प्रभात जयसूर्या ने 12 विकेट झटके थे.

ऑस्ट्रेलिया के दूसरे टेस्ट के पहले लगभग 78 फीसदी अंक थे. लेकिन हार के बाद टीम के 70 फीसदी अंक हो गए हैं. उसने चैंपियनशिप में पहली बार कोई मुकाबला गंवाया. उसने अब तक 6 मैच जीते हैं जबकि 3 मैच ड्रॉ रहा. साउथ अफ्रीका की टीम दूसरे से नंबर-1 पर आ गई है. उसके 71.43 अंक हैं. उसने अब तक 7 मुकाबले खेले हैं. 5 में उसे जीत मिली है, जबकि 2 में हार.

श्रीलंका की टीम तीसरे नंबर पर

श्रीलंका की टीम 54.17 अंक के साथ तीसरे नंबर पर आ गई है. उसने अब तक 8 मुकाबले खेले हैं. 4 में उसे जीत मिली है, जबकि 3 में हार. भारत और पाकिस्तान दोनों एक-एक पायदान नीचे आए हैं. पाकिस्तान के 7 मैच के बाद 52.38 अंक हैं और वह चौथे नंबर पर है. दूसरी टीम इंडिया ने अब तक 12 मुकाबले खेले हैं. 6 में जीत हासिल की है, जबकि 2 में हार मिली. टीम 52.08 अंक के साथ 5वें नंबर पर काबिज है. पिछले दिनों उसे इंग्लैंड के खिलाफ 5वें टेस्ट में हार मिली थी.

HBD Sanjay Manjrekar: भारतीय दिग्गज ने पाकिस्तान के खिलाफ रचा इतिहास, इमरान खान और अकरम को घर में चटाई थी धूल

टेबल की अन्य टीमों की बात करें, तो वेस्टइंडीज 50 फीसदी अंक के साथ छठे, इंग्लैंड 33.33 फीसदी अंक के साथ 7वें और न्यूजीलैंड 25.93 फीसदी अंक के साथ 8वें नंबर पर काबिज है. बांग्लादेश की टीम सबसे निचले पायदान पर है. उसके 13.33 फीसदी अंक हैं.

Tags: Australia, ICC, Pakistan, Sri lanka, Team india, World test championship

image Source

Enable Notifications OK No thanks