आईसीआईसीआई बैंक ग्राहक: क्रेडिट कार्ड भुगतान चूक गए? विलंब शुल्क अगले माह से बढ़ेगा


आईसीआईसीआई बैंक क्रेडिट कार्ड शुल्क: निजी ऋणदाता आईसीआईसीआई बैंक अपने क्रेडिट कार्ड से संबंधित विभिन्न सेवाओं पर शुल्क बढ़ाने के लिए तैयार है। पिछले सप्ताह अपने क्रेडिट कार्ड उपयोगकर्ताओं को भेजे गए एक संदेश में, बैंक ने बदलाव के बारे में सूचित किया। विभिन्न क्रेडिट कार्ड सेवाओं में वृद्धि में विलंब शुल्क शामिल है, ऋणदाता ने अपनी वेबसाइट पर कहा। बैंक ने कहा कि यह 1,200 रुपये तक होगा। आईसीआईसीआई बैंक ने पिछले सप्ताह अपने क्रेडिट कार्ड उपयोगकर्ताओं को अपने संदेश में एक लिंक भी शामिल किया है जिसके माध्यम से नए शुल्कों का विवरण आसानी से देखा जा सकता है।

“प्रिय ग्राहक, 10 फरवरी -22 से प्रभावी, आपके आईसीआईसीआई बैंक क्रेडिट कार्ड पर शुल्क संरचना को संशोधित किया जाएगा। MITC के बारे में अधिक जानकारी के लिए, bit.ly/3qPW6wj पर जाएं, ”शनिवार को आईसीआईसीआई बैंक क्रेडिट कार्ड उपयोगकर्ताओं को भेजे गए संदेश में कहा गया है।

नए नियम 10 फरवरी से प्रभावी होंगे, जो अगले महीने है। इस दिन से, आईसीआईसीआई बैंक क्रेडिट कार्ड उपयोगकर्ताओं को नकद अग्रिम पर लेनदेन शुल्क का भुगतान करना होगा, जिसे संशोधित किया गया है। ग्राहकों को नकद अग्रिम पर 2.50 प्रतिशत लेनदेन शुल्क का भुगतान करना होगा, जो न्यूनतम 500 रुपये के अधीन है। यह सभी क्रेडिट कार्डों पर लागू होता है। आईसीआईसीआई बैंक ने अपने सर्कुलर में कहा कि चेक रिटर्न के मामले में, ऋणदाता कुल देय राशि का 2 प्रतिशत चार्ज करेगा, जो न्यूनतम 500 रुपये के अधीन होगा। ऑटो डेबिट रिटर्न के लिए भी यही शुल्क लागू होगा।

आईसीआईसीआई बैंक क्रेडिट कार्ड के लिए संशोधित देर से भुगतान शुल्क:

अब तक, 100 रुपये से कम की राशि के मामले में कोई विलंब शुल्क नहीं है। आपकी देय राशि में वृद्धि के साथ, बैंक आपसे अधिक शुल्क लेगा। ऋणदाता ने अधिसूचित किया है कि अधिकतम शुल्क 1,200 रुपये है। आपके आईसीआईसीआई बैंक क्रेडिट कार्ड पर देर से भुगतान के लिए बढ़े हुए शुल्क यहां दिए गए हैं –

100 रुपये से कम देय राशि – कोई शुल्क नहीं लगाया गया

100 रुपये के बीच देय राशि – 500 रुपये – 100 रुपये विलंब शुल्क

501 रुपये से 5,000 रुपये के बीच देय राशि – 500 रुपये विलंब शुल्क

5,001 रुपये से 10,000 रुपये के बीच देय राशि – 750 रुपये विलंब शुल्क

रु. 10,001 – रु. 25,000 – रु. 900 विलंब शुल्क के बीच देय राशि

रु. 25,011 – रु. 50,000 – रु. 1000 विलंब शुल्क के बीच देय राशि

50,000 रुपये तक की देय राशि – 1,200 रुपये विलंब शुल्क

इसके अलावा, ग्राहकों के बचत बैंक खातों से 50 रुपये प्लस जीएसटी का एक फ्लैट शुल्क लिया जाएगा, बैंक ने अधिसूचना में कहा है। हालांकि, ये बढ़े हुए शुल्क आईसीआईसीआई बैंक एमराल्ड क्रेडिट कार्ड पर लागू नहीं हैं।

इसलिए, यदि आप निर्धारित समय के भीतर अपने क्रेडिट कार्ड की बकाया राशि का भुगतान नहीं कर सकते हैं, तो यह सलाह दी जाती है कि जब तक आप शुल्कों का भुगतान नहीं करते हैं, तब तक अपने क्रेडिट कार्ड का उपयोग न करें। इसके परिणामस्वरूप आपके ब्याज शुल्क में वृद्धि होगी। बोझ को कम करने के लिए आप अपने बड़े भुगतानों को समान मासिक किश्तों या ईएमआई में बदल सकते हैं।

सभी नवीनतम समाचार, ब्रेकिंग न्यूज और कोरोनावायरस समाचार यहां पढ़ें।

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks