IPL 2022: …तो पूरा होगा पंजाब किंग्स के पहले खिताब का सपना, कप्तान मयंक ने कहा- बस करना होगा एक काम


नई दिल्ली. IPL 2022 में कई टीमें नए कप्तानों की अगुवाई में उतरेंगी. इसमें से पंजाब किंग्स (Punjab Kings) भी एक है. आईपीएल के 15वें सीजन में पंजाब टीम की कमान मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) के हाथों में होगी. उन्हें केएल राहुल (KL Rahul) के टीम से अलग होने के बाद यह जिम्मेदारी सौंपी गई है. फरवरी में हुए मेगा ऑक्शन में टीम ने कुछ अच्छे खिलाड़ियों पर दांव लगाया है. इससे टीम का आत्मविश्वास बढ़ा हुआ है. कप्तान मयंक का मानना है कि पंजाब किंग्स के पास आईपीएल इतिहास में पहली बार ऐसा स्क्वॉड है, जो टीम को खिताब जिता सके.

पंजाब किंग्स (Punjab Kings) 2008 से अब तक एक बार भी आईपीएल (IPL) नहीं जीत पाई है. टीम सिर्फ एक बार 2014 में आईपीएल फाइनल खेली है. तब उसे कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने 3 विकेट से हराकर खिताब जीता था. इसके बाद से टीम कभी फाइनल नहीं खेली है. बीते कुछ सीजन से टीम प्लेऑफ तक का सफर तय नहीं कर पा रही है. ऐसे में इस बार नए कप्तान और नए खिलाड़ियों से सजी टीम को इस सूखे के खत्म होने की उम्मीद है.

हमारे पास खिताब जीतने लायक टीम: मयंक
पीटीआई ने मयंक अग्रवाल के हवाले से बताया, “हमें विश्वास है कि हमारे पास एक खिताब जीतने वाली टीम है और अब यह हम पर है कि खिलाड़ी दबाव में अपने कौशल का प्रदर्शन करें और देखें कि हम इससे क्या हासिल कर सकते हैं?

‘मैं कप्तानी को लेकर ज्यादा नहीं सोच रहा’
मयंक के पास बतौर बल्लेबाज आईपीएल खेलने का काफी अनुभव है. वो बीते दो सीजन से 400 से ज्यादा रन बनाए हैं. ऐसे में उनका मानना है कि कप्तानी मिलने से एक बल्लेबाज के तौर पर उनकी भूमिका में ज्यादा बदलाव नहीं होगा. मयंक ने इस बारे में कहा कि जब मैं बल्लेबाजी कर रहा हूं, तो सिर्फ एक बल्लेबाज हूं. हमारे पास कई लीडर और अनुभवी खिलाड़ी है, जिससे मेरा काम आसान हो गया है. मैं एक बल्लेबाज के तौर पर बेहतरीन प्रदर्शन करना चाहता हूं. जैसा मैं टीम के लिए पहले से करता आ रहा हूं. अभी बल्लेबाजी क्रम को लेकर कुछ कह नहीं सकता. लेकिन शिखर धवन के टीम से जुड़ने को लेकर जरूर उत्साहित हूं.

शोएब अख्तर मौजूदा दौर के क्रिकेट से मायूस, ICC को दिए दो बड़े सुझाव

Asia Cup 2022: एशिया कप के आयोजन की तारीख आई सामने, भारत और पाकिस्तान में होगी रोचक भिड़ंत

पंजाब किंग्स ने फरवरी में हुए मेगा ऑक्शन में शिखर धवन, कैगिसो रबाडा, लियाम लिविंगस्टोन, जॉनी बेयरस्टो और ओडिन स्मिथ जैसे कुछ अच्छे खरीदे. वहीं, लेग स्पिनर राहुल चाहर भी इस सीजन में
पंजाब की तरफ से खेलेंगे. ऐसे में पंजाब की टीम काफी संतुलित है. पावर हिटर के साथ टीम के पास अच्छे गेंदबाज भी हैं.

Tags: IPL, IPL 2022, Mayank agarwal, Punjab Kings

image Source

Enable Notifications OK No thanks