लुलु मॉल में नमाज हो सकती है तो ज्ञानवापी में जलाभिषेक क्याें नहीं? महंत राजू दास ने मांगी अनुमति


अयोध्या. राम नगरी अयोध्या में हनुमानगढ़ी के महंत और सीएम योगी के करीबी माने जाने वाले राजू दास ने अब सावन के पवित्र महीने में ज्ञानवापी में मिले शिवलिंग पर जलाभिषेक की अनुमति मांगी है. राजू दास ने कहा कि जिस तरह लुलु मॉल में नमाज अदा किया जा रहा है और तर्क दिया जा रहा है कि उसमें कोई आपत्ति नहीं होनी चाहिए. इसी तरह सावन का पवित्र महीना चल रहा है हर छोटे छोटे मंदिरों में हम लोग जलाभिषेक कर रहे हैं.

ऐसे में काशी में मिले ज्ञान व्यापी में भगवान भोलेनाथ को भी अभिषेक की अनुमति सरकार और प्रशासन दें क्योंकि हिंदुओं की जन भावनाओं से जुड़ी हुई है. राजू दास ने कहा कि सावन के पवित्र महीने में अगर ज्ञानवापी मंदिर में जलाभिषेक नहीं कर पाए तो हिंदुओं की जन भावनाओं को ठेस पहुंचेगी. इसलिए सरकार और प्रशासन ज्ञानवापी में मिले हुए शिवलिंग पर जलाभिषेक की अनुमति प्रदान करें.

ये भी पढ़ें… लखनऊ के लुलु मॉल में नमाज पढ़े जाने पर भड़के अयोध्या के संत राजू दास, दी ये बड़ी चेतावनी

ज्ञानवापी में जलाभिषेक की सरकार दे अनुमति 
हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास ने कहा कि सावन के महीने में हर मंदिर में हर हर महादेव और बम-बम भोले चल रहा है राजू दास ने सरकार से निवेदन करते हुए कहा कि किस तरीके से लुलु मॉल में नमाज पढ़ सकते हैं और मुस्लिम पक्ष के लोग कह रहे हैं कि किसी को तकलीफ नहीं होना चाहिए. नमाज कहीं भी पढ़ा जा सकता है तो मैं मांग करता हूं कि बाबा विश्वनाथ की नगरी में ज्ञानवापी मंदिर में भगवान भोलेनाथ का जो शिवलिंग मिला है उस पर जलाभिषेक करने की अनुमति प्रशासन की तरफ से हमको भी दिया जाए और हिंदू जनमानस को भी दिया जाए.

ये भी पढ़ें… मंदिर पक्ष ने दी चुनौती- अगर मस्जिद वक्फ है तो लाएं उसके दस्तावेज, पढ़ें कोर्ट की पूरी बहस

महंत राजू दास ने कहा कि हिंदू जनमानस की भावना वहां से जुड़ी हुई है और हिंदुओं की जनभावनाओं को ठेस पहुंच रही है. इसलिए सरकार से अपील है कि ज्ञानवापी मंदिर में हम लोगों को भी जलाअभिषेक की अनुमति दी जाए. सावन के पवित्र महीने में छोटे-मोटे मंदिरों में भी जलाभिषेक के करते हैं. ज्ञानवापी में बाबा सीधे प्रकट हुए हैं इसलिए प्रशासन और सरकार से अपील है कि हम को अनुमति दी जाए.

Tags: Gyanvapi Masjid, Gyanvapi Masjid Controversy, Lucknow news, UP news



Source link

Enable Notifications OK No thanks