इस विषय में ग्रेजुएट हैं तो यहां करें आज से आवेदन, जानें आखिरी तारीख और सैलरी


छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में सरकारी नौकरी (Chhattisgarh Government Jobs) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. छत्तीसगढ़ व्यापम ने पटवारी के पदों पर  भर्तियां निकालीं हैं. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 301 पद भरे जाएंगे. अभी छत्तीसगढ़ प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (Chhattisgarh Professional Examination Board, Raipur) ने इस रिक्रूटमेंट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिस प्रकाशित किया है. भर्ती प्रक्रिया 4 मार्च यानी आज से शुरू हो गई है, वहीं आवेदन करने की अंतिम तिथि 22 मार्च 2022 तक है. 

महत्वपूर्ण तिथि
आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तारीख- 4 मार्च, 2022
आवेदन प्रक्रिया समाप्त होने की तारीख- 22 मार्च, 2022
आवेदन पत्र में सुधार की तारीख- 23 से 25 मार्च, 2022
 
जानें कितने पदों पर होगी भर्तियां 
छत्तीसगढ़ में निकली पटवारी भर्ती 2022 के अंतर्गत कुल 301 वैकेंसी निकली हैं. इनके बारे में जानकारी पाने के लिए छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल की आधिकारिक वेबसाइट का पता है – vyapam.cgstate.gov.in चुने हुए कैंडिडेट्स को प्रदेश के 24 जिलों में पटवारी पद की ट्रेनिंग दी जाएगी.

जानें कैसे होगा चयन 
सीजी व्यापम भर्ती 2022 के लिए कैंडिडेट्स का चयन लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट के आधार पर होगा. स्किल टेस्ट के लिए कुल वैकेंसीज की संख्या से तीन गुना कैंडिडेट्स को आमंत्रित किया जाएगा. जो लिखित परीक्षा पास कर लेंगे उन्हें ही स्किल टेस्ट के लिए आमंत्रित किया जाएगा.

शैक्षिक योग्यता यहां देखें 
इन पदों पर आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कम से कम 60 प्रतिशत अंकों के साथ बीकॉम की डिग्री ली हो. इसके साथ ही उसके पास डेटा एंट्री ऑपरेटर/वन ईयर डिप्लोमा इन प्रोग्रामिंग आदि भी होना चाहिए. 

​कॉन्स्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए आज ही करें आवेदन, ऐसे होगा चयन

​यूपी एनएचएम ने जारी किए लैब टेक्नीशियन परीक्षा के एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks