अलग-अलग भाषाओं का ज्ञान है तो सुप्रीम कोर्ट में करें आवेदन, 44 हजार से अधिक सैलरी


Supreme Court Recruitment 2022: सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. अलग-अलग भाषाओं का आपके पास ज्ञान है तो आप सुप्रीम कोर्ट में नौकरी के लिए आवदेन कर सकते हैं. सर्वोच्च न्यायालय में ‘कोर्ट असिस्टेंट (जूनियर ट्रांसलेटर)’ के पदों पर वैकेंसी निकाली है. आवेदन की प्रक्रिया 18 अप्रैल 2022 से शुरू है और आवेदन करने की आखिरी तारीख 14 मई 2022 है. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के लिए सुप्रीम कोर्ट की अधिकारिक वेबसाइट sci.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं. 

महत्वपूर्ण तिथियां
ऑनलाइन आवेदन करने की शुरुआत- 18 अप्रैल
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि- 14 मई

शैक्षणिक योग्यता
ट्रांसलेटर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास अंग्रेजी और संबंधित स्थानीय भाषा में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा अंग्रेजी से संबंधित स्थानीय भाषा में अनुवाद कार्य में दो साल का अनुभव मांगा गया है. उम्मीदवारों को स्थानीय भाषा से अंग्रेजी में अनुवाद भी करना होगा. चयन प्रक्रिया से संबंधित जानकारी के लिए उम्मीदवार sci.gov.in पर जा सकते हैं. उम्मीदवारों को अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर पूरी डिटेल्स देख सकते हैं. 

वैकेंसी डिटेल्स 
इस भर्ती अभियान के माध्यम से ट्रांसलेटर के 25 पदों को भरा जाएगा. इसमें अंग्रेजी से बंगाली ट्रांसलेटर के 2 पद, अंग्रेजी से तेलुगु के लिए 2 पद, अंग्रेजी से गुजराती के 2 पद, अंग्रेजी से उर्दू के 2 पद, अंग्रेजी से मराठी के 2 पद, अंग्रेजी से तमिल के 2 पद, अंग्रेजी से कन्नड़ के 2 पद, अंग्रेजी से मलयालम के 2 पद, अंग्रेजी से मणिपुरी के 2 पद, अंग्रेजी से उड़िया के 2 पद, अंग्रेजी से पंजाबी के 2 पद और अंग्रेजी से नेपाली के 1 पद पर भर्ती की जाएगी. 

सैलरी डिटेल्स
इन पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को हर महीने 44,900 रुपये वेतन दिया जाएगा. उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2021 को 32 साल से कम होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी नियमों के अनुसार आयु में छूट होगी. 

​SSC Exam 2022: 5 जुलाई से होगी MTS और हवलदार भर्ती परीक्षा, पदों की संख्या बढ़कर हुई 7301

​​MP Board Results 2022: कल खत्म हो जाएगा छात्रों का इंतजार, ऐसे चेक कर सकेंगे रिजल्ट

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks