निवेश के लिए चाहिए एक बेहतरीन स्टॉक, तो पकड़ लीजिए टेक्नोलॉजी कंपनी का ये शेयर!


नई दिल्ली. यदि आप कोई ऐसा शेयर खोज रहे हैं, जिसमें मीडियम टर्म के लिए निवेश करके अच्छा मुनाफा बना सकें तो ये खबर आपको जरूर पढ़नी चाहिए. मनीकंट्रोल प्रो (Moneycontrol Pro) के लिए प्रॉफिट का आइडिया शेयर करते हुए मधुचंदा डे (Madhuchanda Dey) ने ऐसे लोगों के लिए हैपीएस्ट माइंड्स टेक्नोलॉजीज (Happiest Minds Technologies) का शेयर रिकमंड किया है.

कुछ साल पहले Happiest Minds Technologies का आईपीओ आया था और इसने धमाकेदार रिटर्न दिया था. उसके बाद भी शेयर ने जबरदस्त रैली दिखाई. लेकिन हाल ही में आई ग्लोबल सेलिंग में ये शेयर भी गिरा. चूंकि ये एक टेक्नोलॉजी कंपनी का शेयर है, तो ये अन्यों के मुकाबले थोड़ा ज्यादा करेक्ट हुआ मतलब गिरा, क्योंकि इस वैश्विक बिकवाली में टेक्नोलॉजी कंपनियों के शेयर्स सबसे ज्यादा प्रेशर में रहे थे.

ये भी पढ़ें – अब इस बड़े सरकारी बैंक ने किया FD पर ब्याज दर बढ़ाने का ऐलान, जानिए नए रेट

कंपनी मजबूत है, कमाई अच्छी होने की संभावना

मधुचंदा डे का कहना है कि ये शेयर इस साल में अंडरपरफॉर्म कर रहा है. उन्होंने कहा कि वर्तमान में चल रहे ग्लोबल मैक्रो चैलेंजेज के चलते उन्हें इस कंपनी की कमाई को लेकर थोड़ा रिस्क नजर आता है. उम्मीद है कि डिजिटल ऑफरिंग से लगभग 96 फीसदी रेवेन्यू बनाने वाली कंपनी कमाई के अच्छे आंकड़े पेश करेगी. कंपनी को अच्छे ऑर्डर मिले हैं और वर्तमान प्रोजेक्ट्स पर भी कंपनी मजबूत नजर आती है. जबकि प्रतिभा की कमी ने मार्जिन को प्रभावित किया था, अग्रेसिव हायरिंग से यह सुनिश्चित होना होगा कि कुछ तिमाहियों में ये चुनौती समाप्त हो जाएगी.

कंपनी का बिजनेस शानदार के लिए कमजोर करेंसी इसे फेवर करेगी. वैश्विक हालातों के मद्देनजर यह निकट भविष्य में जल्दी से करेंसी में सुधार होना थोड़ा मुश्किल है. ऐसे में बाजार में आनी वाली हर गिरावट इस कंपनी में मीडियम टर्म के लिए निवेश करने का अच्छा मौका देगी.

हैपीएस्ट माइंड शेयर की प्राइस हिस्ट्री

17 सितंबर 2020 को 350 रुपये लिस्ट हुआ था. बुधवार, 23 मार्च 2022, को हैपीएस्ट माइंड टेक्नोलॉजीज़ का शेयर 1142 रुपये पर बंद हुआ है. इस शेयर ने 16 जुलाई 2021 को 1580 रुपये का हाई लगाया था. उसके बाद से ये लगातार लोअर-लो बनाते हुए ट्रेड कर रहा है. शेयर को 930 रुपये के आसपास अच्छी सपोर्ट मिली है.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स एक्सपर्ट्स की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह के लाभ या हानि के लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Investment tips, Stock market, Stock tips

image Source

Enable Notifications OK No thanks