iPhone से शेयर करते हैं फोटो तो हो जाएं सावधान! आपकी प्राइवेट चीजें भी हो सकती हैं शेयर


नई दिल्ली। क्या आप एक Apple iPhone यूजर्स हैं और चाहे आप कोई भी iPhone मॉडल जैसे कि iPhone 13 से iPhone 11, iPhone SE या अन्य का इस्तेमाल कर रहे हैं तो आपको इसके कैमरा सेटअप की मदद से बेहतरीन फोटो और वीडियो को कैप्चर करने की कैपेसिटी के बारे में पता होना चाहिए।

इसके अलावा आपने देखा होगा कि जब भी आप स्मार्टफोन का इस्तेमाल करके किसी फोटो पर क्लिक करते हैं तो फोटो से संबंधित जानकारी जैसे उसका साइज, दिनांक और समय, स्थान, अन्य के साथ अटैच हो जाती है। जब आप उन फोटो को अपने कॉन्टैक्ट के साथ शेयर करते हैं तो फोटो के साथ सेव जानकारी भी साझा हो जाती है।

जो कभी-कभी जोखिम भरा हो सकता है क्योंकि यह आपकी प्राइवेसी संबंधित है और यह भविष्य में कभी-कभी दिक्कत की वजह सकता है। यहां हम आपको इससे बचने के सरल तरीके बता रहे हैं।

लोगों को अपनी प्राइवेसी को प्रोटेक्ट करने के लिए शेयर की गई फोटो से लोकेशन को हटाने के लिए Apple उसी के लिए एक फीचर लेकर आया है। क्या आपने अपने iPhone से फोटो शेयर करते हुए लोकेशन को हटाने का प्रयास किया है। क्या आपको इस प्रोसेस के बारे में नहीं जानते हैं तो आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है। यहां हम आपके लिए स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस लेकर आए हैं जो कि इस प्रकार है।

Apple iPhone पर फोटो शेयर करते हुए लोकेशन रिमूव करें: स्टेप्स को फॉलो करें

स्टेप 1: सबसे पहले अपने एप्पल आईफोन में फोटो एप में जाएं और इसे ओपन करें।

स्टेप 2: उस फोटो या फोटोज का चयन करें जिसे आप शेयर करना चाहते हैं।

स्टेप 3: एक बार जब आप उन फोटो को चुन लेते हैं, जिन्हें आप वास्तव में शेयर करना चाहते हैं तो आपको अपने आईफोन के निचे बाईं ओर कॉर्नर से शेयर बटन पर क्लिक करना होगा।

स्टेप 4: क्लिक के बाद शेयर मीनू नजर आएगा। अब आपको स्क्रीन के ऊपर से “ऑप्शन” पर टैप करना होगा।

स्टेप 5: फिर आपको “ऑप्शन” सेटिंग्स स्क्रीन पर मौजूद लोकेशन के लिए स्विच ऑफ को ऑन करना होगा। फिर “डन” बटन पर क्लिक करना होगा। अब यह पूरा हो गया है। इतना आसान और आसान नहीं था। अब आप अपने Apple iPhone से फोटो शेयर करते हुए आसानी से लोकेशन हटा पाएंगे।

साथ ही आपको यह नोट करना होगा कि मैनुअली तौर पर लोकेशन को हटाने से बचने के लिए, आप फोटो और वीडियो के लिए भी लोकेशन को डिसेबल कर सकते हैं।

Source link

Enable Notifications OK No thanks