ऑटोमेटिक मैदान की घास काटेगा सिंगल चार्ज में 1.2-हेक्टेयर रेंज वाला यह वायरलेस रोबोट


कुमार वायरलेस रोबोट लॉन घास काटने की मशीन को पेश किया गया है जो कि 12,000 वर्ग मीटर (1.2 हेक्टेयर) के क्षेत्र को कवर कर सकती है। मैमोशन कुमार वायरलेस रोबोट लॉन घास काटने की मशीन को कमर्शियल इस्तेमाल के लिए डिजाइन किया गया है। रोबोट का अल्ट्रासोनिक रडार इसे रुकावट से टकराने से बचाने में सक्षम करता है। कुमार को जर्मनी के कोलोन में spoga+gafa 2022 के दौरान शोकेस किया गया था।

कुमार LUBA लॉन घास काटने की मशीन के लिए किकस्टार्टर कैंपेन के साथ वापस आ रहे हैं, जिसमें 2,000 से ज्यादा सपोर्टर हैं। LUBA एक वायरलेस रोबोटिक लॉन घास काटने की मशीन है जिसकी कीमत 2,499 डॉलर है। इसमें एक ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम दिया गया है। रेंज की बात की जाए तो एक बार चार्ज करने पर 5,000 वर्ग मीटर (0.5ha) की सीमा है। इसका अल्ट्रासोनिक रडार LUBA को 220-डिग्री फील्ज का व्यू और एक्सीलेंट बाधा से बचाव प्रदान करता है। उपलब्धता की बात की जाए तो KUMAR और LUBA दोनों को Amazon के जरिए बेचा जाएगा।

मैमोशन कुमार (Mammotion KUMAR), LUBA के मुकाबले में ज्यादा पावरफुल रोबोट लॉन घास काटने की मशीन है। इसकी लिमिट LUBA से डबल से ज्यादा है। यह कमर्शियल इस्तेमाल के लिए सबसे बेस्ट है। यह बड़े लॉन, पार्क, नदी तटबंध और अन्य बड़े क्षेत्रों की घास काट सकता है। यह जीपीएस-आरटीके सैटेलाइट पोजिशनिंग सिस्टम और बाउंड्री सेटिंग कैपेसिटी से लैस है। इसकी ऑब्सटेकल एविडेंस कैपेसिटी को बढ़ाने के लिए इसमें 4 अल्ट्रासोनिक रडार हैं। KUMAR में 24Ah की दो बैटरी हैं और कंपनी का कहना है कि यह डिवाइस रेगुलर लॉन घास काटने की मशीन से 7 गुना सस्ता है।

कीमत की बात की जाए तो मैमोशन कुमार रोबोट लॉन घास काटने की मशीन की कीमत की अभी कोई जानकारी नहीं है। वहीं उपलब्धता की बात की जाए तो इसकी जानकारी अभी तक उपलब्ध नहीं हैं। मैमोशन ने इनोवेटिव कुमार के लिए रिलीज की तारीख का ऐलान नहीं किया है।
 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

Enable Notifications OK No thanks