बनना चाहते हैं प्रोफेसर तो यहां करें आवेदन, 25 मार्च है आखिरी तारीख, जानें कैसे करें आवेदन


बनना चाहते हैं प्रोफेसर तो यहां निकली है सुनहरा मौका है. छत्तीसगढ़ पब्लिक सर्विस कमीशन ने असिस्टेंट प्रोफेसर के 156 पदों पर योग्य उम्मीदवारों के लिए वैकेंसी निकाली गई है. आवेदन की प्रक्रिया 24 फरवरी 2022 से शुरू हो गई है. इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आधिकारिक वेबसाइट psc.cg.gov.in पर जा कर आवेदन कर सकते हैं. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 156 पद भरे जाएंगे. उम्मीदवार आवेदन से पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर पूरी डिटेल्स जरूर देखें. 

महत्वपूर्ण तिथि  
सीजीपीएससी के असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर आवेदन आरंभ होने की तारीख – 24 फरवरी 2022
सीजीपीएससी के असिस्टेंट प्रोफेसर पर अप्लाई करने की अंतिम तारीख – 25 मार्च 2022

शैक्षिणक योग्यता
सीजीपीएससी के इन पदों के लिए न्यूनतम शैक्षिक योग्यता किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से एमबीबीएस की डिग्री है. जहां तक आयु सीमा की बात है तो छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग के असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट की उम्र 25 से 35 वर्ष के बीच हो. आरक्षित श्रेणी के कैंडिडेट्स को ऊपरी आयु सीमा में नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी.

यहां जानें जरूरी जानकारी 
छत्तीसगढ़ पब्लिक सर्विस कमीशन के इन पदों पर चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर होगा. किसी भी विषय में विस्तार से जानकारी हासिल करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं. परीक्षा की जानकारी कुछ समय में ऑफिशियल वेबसाइट पर दी जाएगी. ताजा अपडेट के लिए समय-समय पर आधिकारिक वेबसाइट चेक करते रहें.

10वीं, 12वीं पास के लिए राजस्थान में निकली 2 हजार से अधिक वैकेंसी, 14 मार्च से करें आवेदन

​डेंटिस्ट से IAS अधिकारी बनीं डॉ नेहा, अभ्यर्थियों को ये दी सलाह

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks