वैलेंटाइन डे पर दिखना है खूबसूरत तो पहले से शुरू कर दें तैयारी, फॉलो करें ये ब्यूटी टिप्स


वैलेंटाइन डे से पहले ही लड़कियां इस खास दिन की तैयारियां शुरू कर देती हैं। हर लड़की चाहती है कि वो इतनी खूबसूरत दिखे कि उसका पार्टनर उससे नज़रें ना हटा पाए। ऐसे में अगर आप भी अपने पार्टनर के साथ वेलेंटाइन डे सेलिब्रेट कर रही हैं तो आज हम आपके लिए कुछ ख़ास ब्यूटी टिप्स लेकर आए हैं।

वैलेंटाइन डे का दिन हर प्यार करने वाले के लिए बेहद खास होता है। इस दिन दो प्रेमी एक साथ प्यार भरे पल बिताते हैं। इस दिन कपल्स एक दूसरे को अपने प्यार का इजहार करते हैं और एक दूसरे को गिफ्ट्स देते हैं। वैलेंटाइन डे से पहले ही लड़कियां इस खास दिन की तैयारियां शुरू कर देती हैं। हर लड़की चाहती है कि वो इतनी खूबसूरत दिखे कि उसका पार्टनर उससे नज़रें ना हटा पाए। ऐसे में अगर आप भी अपने पार्टनर के साथ वेलेंटाइन डे सेलिब्रेट कर रही हैं तो आज हम आपके लिए कुछ ख़ास ब्यूटी टिप्स लेकर आए हैं। इन टिप्स को फॉलो करके आप बहुत खूबसूरत दिखेंगी –

गुलाब जल से चेहरा इस्तेमाल करें 

वैलेंटाइन पर तैयार होने से पहले रुई को गुलाबजल में डिप करके फ्रिज में 15-20 मिनट के लिए रख दें। अब इसे अपने गालों पर लगाकर हल्के हाथों से सर्कुलर मोशन में अप्लाई करें। इससे आपके चेहरे पर जमा गंदगी हटेगी और आपकी स्किन ग्लोइंग बनेगी।

इसे भी पढ़ें: वैलेंटाइन डे पर ऐसे हों तैयार कि बस देखते रह जाएं वो, फॉलो करें ये आसान मेकअप टिप्स

फेशियल स्क्रब जरूर करें 

वैलेंटाइन डेट पर जाने से पहले फेशियल स्क्रब जरूर करें। इससे आपके चेहरे पर जमा डेड स्किन हटती है और आपकी त्वचा में निखार आता है। इसके लिए दो चम्मच अखरोट के पाउडर में एक चम्मच शहद ,एक चम्मच दही डालकर अच्छी तरह मिला लें। फिर इसको फेस पर लगाकर हल्के हाथों से स्क्रब करें।  10-15 मिनट बाद साफ पानी से धो लें। 

फेस पैक लगाएं 

अगर आप वैलेंटाइन डे पर इंस्टेंट ग्लो पाना चाहती हैं तो इसके लिए फेसपैक का इस्तेमाल करें। इसके लिए आप घर पर दूध और ओटमील से बना फेसपैक इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए 1/4  कप दूध में दो चम्मच ओटमील और दो चम्मच टमाटर का रस डाल कर एक पेस्ट बनाएं और इसे अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं। फेस पैक को 15 मिनट के लिए चेहरे पर लगाकर छोड़ दें और फिर साफ पानी से चेहरा धो लें। इससे आपकी स्किन ग्लोइंग बनेगी।

इसे भी पढ़ें: सांवली रंगत पर खूब जंचते हैं नेल पॉलिश के ये शेड, आप भी कर सकती हैं ट्राई

पिंपल के लिए क्या करें 

अगर आपके चेहरे पर पिंपल निकल आया है तो इसके लिए आप पिंपल पर आइस पैक लगा सकती हैं। इससे सूजन और दर्द कम करने में मदद मिलती है। इसके लिए किसी नरम कपड़े या टिश्यू में बर्फ के टुकड़े लपेटें और होठों पर लगाएं। इसके अलावा आप पिंपल पर चंदन का लेप भी लगा सकती हैं।

– प्रिया मिश्रा

image Source

Enable Notifications OK No thanks