Ignitron लॉन्च करेगी ये धांसू इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक, रेंज, कीमत और लुक्स देखकर हो जाएंगे हैरान


नई दिल्ली. Ignitron Motocorp ने Cyborg GT120 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को भारत में पेश कर दिया है. इस बाइक में 4.68kWhr लिथियम-आयन बैटरी का इस्तेमाल किया गया है, जो 6kW की अधिकतम शक्ति जनरेट करने में सक्षम है. कंपनी का दावा है कि यह सिंगल चार्ज में 180 किलोमीटर की रेंज देगी. इसके अलावा यह 2.5 सेकंड में 0 से 40 तक की तक ही टॉप स्पीड पकड़ने में सक्षम होगी.

कंपनी के मुताबिक, GT 120 को अनोखे डिजाइन, इंट्यूटिव / आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टेक्नोलॉजी और सेफ्टी फीचर्स को मिलाकर स्वदेशी रूप से डिजाइन और बनाया गया है. इसे जल्द ही बाजार में लॉन्च किया जाएगा. कंपनी ने इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया है. माना जा रहा है कि इसकी कीमत 1.90 लाख से शुरू हो सकती है.

ये भी पढ़ें- इलेक्ट्रिक कार खरीदनी चाहिए या पेट्रोल-डीजल कार? यहां जानिए दोनों के फायदे और नुकसान

इग्निट्रॉन मोटोकॉर्प के संस्थापक राघव कालरा ने एक बयान में कहा, “हमारे उत्पादों की पूरी रेंज के साथ, हमारा लक्ष्य जबरदस्त फीचर्स और बेजोड़ स्टाइल के साथ एक इलेट्रिफाइंग एक्सपीरियंस देकर अपने उत्साही ग्राहकों की बड़ी जरूरतों को पूरा करना है. हमें विश्वास है कि हमारी मोटरबाइक इलेक्ट्रिक मोबिलिटी सेगमेंट में गेम चेंजर साबित होगी.”

फीचर्स
इस इलेक्ट्रिक बाइक में जियो लोकेट/जियो फेंसिंग, बैटरी स्टेटस, यूएसबी चार्जिंग, ब्लूटूथ, की लेस इग्निशन (रिमोट कंट्रोल) और डिजिटल क्लस्टर जैसे कई फीचर्स देखने को मिलेंगे. साथ ही बैटरी अपने आकार और वजन, मौसम के सबूत और टच-सेफ के चलते स्थिर है. मोटरबाइक रिवर्स मोड और पार्किंग असिस्ट के साथ मल्टीपल साउंड्स जैसे फीचर्स के साथ आती है.

ये भी पढ़ें-  जनवरी में लॉन्च हुईं ये बेहतरीन बाइक्स, माइलेज और कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान

स्पेसिफिकेशन
इग्निट्रॉन मोटोकॉर्प की इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक तीन राइडिंग मोड्स इको, नॉर्मल और स्पोर्ट्स के साथ आती है. बाइक के फ्रंट में टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और रियर में फुली एडजस्टेबल मोनो-शॉक है. यह रिवर्स मोड से भी लैस है और इसमें पार्किंग असिस्ट है जो राइडर को अलर्ट करने के लिए कई तरह की आवाजें निकालता है. साइबोर्ग जीटी 120 का माप 2,040x780x260 मिमी, व्हीलबेस 1,240 मिमी और ग्राउंड क्लीयरेंस 260 मिमी है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Electric Vehicles

image Source

Enable Notifications OK No thanks