IIFA 2022: मुश्किल दिनों को याद करके भावुक हुए सलमान खान, ‘शेरशाह’ ने जीते सबसे ज्यादा पांच पुरस्कार


विदेश में लगने वाला हिंदी फिल्म सितारों का सबसे बड़ा मेला शनिवार की देर रात तक चले रंगारंग कार्यक्रम के साथ सम्पन्न हुआ। सारे पुरस्कार वितरित होने के बाद अभिषेक बच्चन ने मंच पर शानदार तरीके से प्रवेश करके अपने गानों पर जानदार परफॉर्मेंस दी। बेटी आराध्या के सामने ये उनकी ये पहली मंचीय प्रस्तुति रही। लेकिन, शाम का असली समां बंधा शाहिद कपूर की आखिरी प्रस्तुति से जिसमें उन्होंने बप्पी लाहिड़ी के गानों पर नृत्य प्रस्तुत करके दिवंगत संगीतकार को भावभीनी श्रद्धांजलि दी। आईफा 2022 में निर्देशक विष्णुवर्धन की फिल्म ‘शेरशाह’ ने सबसे ज्यादा पांच पुरस्कार जीते। इसके बाद नंबर रहा फिल्म ‘मिमी’, ‘लूडो’ और ‘83’ का जिन्होंने दो-दो पुरस्कार जीते।

अहान को याद आया पिछला पुरस्कार

अबूधाबी के यस आईलैंड पर हुए इन पुरस्कारों के जरिये आईफा पुरस्कार करीब डेढ़ दशक बाद संयुक्त अरब अमीरात पहुंचे। यहां पहुंचे तमाम युवा सितारों में से कुछ ऐसे भी थे जो पिछली बार यूएई अपने माता पिता की उंगली पकड़कर आए थे। ऐसा ही कुछ अनुभव रहा अभिनेता अहान शेट्टी का जो इसके पहले संयुक्त अरब अमीरात बचपन में आए थे और, इस बार उन्होंने सर्वश्रेष्ठ नवोदित अभिनेता का पुरस्कार जीत लिया। ये पुरस्कार भी उन्हें मंच पर अपने पिता सुनील शेट्टी से ही मिला।

पंकज त्रिपाठी को सबसे ज्यादा तालियां

कार्यक्रम के दौरान सबसे ज्यादा तालियां, सीटियां और शोर अभिनेता पंकज त्रिपाठी के मंच पर आने के दौरान हुआ। पंकज बोले भी, ‘पुरस्कार मिलने के बाद जो कुछ कहने की तैयारी में करके आया था, वह सब आपने कर दिया।’ बाकी पुरस्कार विजेताओं ने भी इस मौके पर अपने परिजनों, माता पिता औऱ ईष्ट मित्रों को याद किया। विकी कौशल ने सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का अपना पुरस्कार दिवंगत अभिनेता इरफान खान को समर्पित किया। उन्होंने बताया कि फिल्म ‘सरदार उधम’ में उधम सिंह का रोल पहले इरफान खान ही करने वाले थे।

सलमान की नम हुईं आखें

कार्यक्रम के दौरान कई बार भावुक लम्हे और भी आए। और, सबसे भावुक हिस्सा कार्यक्रम का वह रहा, जब अभिनेता सलमान खान ने अपने करियर को दिशा देने वाले निर्देशकों और निर्माताओं को याद करना शुरू किया। जेब में पैसे न होने पर सुनील शेट्टी से मिली मदद से लेकर फिल्म ‘बीवी हो तो ऐसी’ में निर्माता जे के बिहारी के अजीब से फैसले के चलते पहला मौका मिलने, फिल्म ‘फूल और पत्थर’ की घोषणा के लिए निर्माता रमेश तौरानी के मदद करने और  फिल्म ‘वांटेड’ से अपने करियर को पुनर्जीवन मिलने के लिए निर्माता बोनी कपूर से मदद मिलने के भावुक किस्से सुनाते सुनाते एक बार तो सलमान की आंखें भी नम हो आईं।

मनीष पॉल ने खूब हंसाया

कार्यक्रम के मुख्य मेजबान वैसे तो सलमान खान ही रहे, लेकिन मंच पर होने वाली प्रस्तुतितयों और पुरस्कार वितरण के दौरान ये जिम्मेदारी रितेश देशमुख और मनीष पॉल ने संवारी। मनीष पॉल के चुटकुलों और ऐन मौके पर की गई टिप्पणियों से कार्यक्रम आखिर तक काफी मनोरंजक बना रहा। इस दौरान मनीष ने कार्यक्रम में शिरकत करने आईं अभिनेत्रियों के पश्चिमी पहनावे (जमीन पर घिसटते लंबे गाउन) को लेकर भी दर्शकों का मनोरंजन करने की कोशिश की। कार्यक्रम में टाइगर श्रॉफ, सारा अली खान, अनन्या पांडे और नोरा फतेही की प्रस्तुतियों को दर्शकों ने खूब पसंद किया।



Source link

Enable Notifications OK No thanks