IIFA 2022: यस आईलैंड पर सलमान के प्रशंसकों का मेला, बॉलीवुड और साउथ सितारों का अनोखा संगम


22वें अंतर्राष्ट्रीय इंडियन फिल्म अकादमी पुरस्कार (आइफा) के लिए यहां अबू धाबी में सितारों का मेला लगना शुरू हो गया है। मुख्य फिल्म पुरस्कार हालांकि शनिवार की रात को ही होने हैं, लेकिन पुरस्कारों की सरगर्मी यहां गुरुवार से शुरू हो गई है। इस साल कार्यक्रम की मेजबानी सलमान खान को करनी है और वह यहां पहुंचे तो लोगों का हुजूम उनके स्वागत के लिए एयरपोर्ट पर मौजूद दिखा। अबू धाबी के निकट बने यस आईलैंड पर ये पुरस्कार होने हैं। इस द्वीप पर रिहायशी बस्तियां अभी बस ही रही हैं फिर भी इन सितारों को देखने के लिए दुबई तक से आए लोग होटल के आसपास जमा दिख रहे हैं।

सलमान खान का जोरदार स्वागत

सलमान खान ने आइफा पुरस्कारों में इस साल शामिल होने वाले सितारों के साथ गुरुवार दोपहर बाद दुनिया भर से आए पत्रकारों से भी मुलाकात की और इस दौरान कहा कि भारतीय सिनेमा ने जो छाप दुनिया भर में छोड़ी है, उसको और मजबूत करने के लिए इस तरह के आयोजन होते रहना बहुत जरूरी है। आईफा पुरस्कारों में इस साल सिर्फ हिंदी सिनेमा के ही नहीं बल्कि दक्षिण भारतीय सिनेमा के सितारों को भी शामिल किया गया है। बीते साल की बड़ी हिट फिल्म रही ‘पुष्पा पार्ट 1’ के संगीतकार देवी श्री प्रसाद उर्फ डीएसपी का अबूधाबी के लोगों को खासतौर से इंतजार है।

कार्तिक का कमाल देखने की बेचैनी

सलमान खान, अनन्या पांडे, सारा अली खान, टाइगर श्रॉफ और रितेश देशमुख जैसे तमाम सितारे अबू धाबी पहुंच चुके हैं। इनके साथ स्टेज पर नाचने वाली टुकड़ियां अबू धाबी में दो दिन पहले से पहुंची हुई है और कार्यक्रम के आयोजन स्थल पर लगातार अभ्यास भी कर रही हैं। इस तैयारी के बीच जिस सितारे के यहां आने की सबसे ज्यादा राह देखी जा रही है, वह हैं कार्तिक आर्यन जिन्होंने इस साल फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ के बाद हिंदी सिनेमा की दूसरी हिट फिल्म ‘भूल भुलैया 2’ दी है।

देवी श्री प्रसाद पर सबकी नजर

आइफा पुरस्कार इस बार भी दो हिस्सों में होंगे। शुक्रवार की शाम संगीत सितारों के नाम रहेगी। आईफा रॉक्स नामक इस कार्यक्रम में देवीश्री प्रसाद के साथ तनिष्क बागची, हनी सिंह, गुरु रंधावा, ध्वनि भानुशाली, नेहा कक्कड़ और असीस कौर जैसे गायक व संगीतकार अपने गानों पर मंचीय प्रस्तुतियां देंगे। देवी श्री प्रसाद के करीबी बताते हैं कि उन्होंने मंच पर अपने गाने ‘तेरी झलक अशर्फी, श्रीवल्ली’ की प्रस्तुति के लिए खास तैयारियां की हैं। आईफा पुरस्कारों का वितरण शनिवार को होना है। इन पुरस्कारों की तकनीकी श्रेणियों के पुरस्कार पहले ही मुंबई में घोषित किए जा चुके हैं। पुरस्कारों के मुख्य श्रेणियों के पुरस्कार यहां शनिवार 4 जून को ही मंच से घोषित किए जाएंगे।

वरुण धवन नहीं आएंगे

आईफा के मुख्य पुरस्कारों की मेजबानी सलमान खान के साथ रितेश देशमुख और मनीष पॉल करने वाले हैं। इस दिन मंच पर कार्तिक आर्यन के अलावा टाइगर श्रॉफ, कार्तिक शाहिद कपूर, नोरा फतेही, अनन्या पांडे, सारा अली खान और दिव्या खोसला कुमार जैसे सितारे अपनी मंचीय प्रस्तुतियां देंगे। पिछले महीने प्रस्तावित इस कार्यक्रम को संयुक्त अरब अमीरात में घोषित राष्ट्रीय शोक के चलते स्थगित किया गया था और अब ये पुरस्कार इस सप्ताहांत हो रहा है। तारीखों के बदले जाने के चलते अभिनेता वरुण धवन अब इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पा रहे हैं।



Source link

Enable Notifications OK No thanks