IIFA 2022: यूएई में राष्ट्रीय शोक के चलते आईफा पुरस्कार स्थगित, अब इस महीने होगा इवेंट


अबू धाबी में होने जा रहे आईफा अवॉर्ड के 22वें सीजन को स्थगित कर दिया गया है। दरअसल, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के राष्ट्रपति शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान के निधन के शोक में वहां 40 दिनों के शोक की घोषणा की गई है। इस कारण 20-21 मई 2022 को अबू धाबी में आयोजित होने वाले IIFA अवॉर्ड को स्थगित कर दिया गया है। इवेंट की नई डेट आ गई हैं। इवेंट का आयोजन अब 14-16 जुलाई को होगा। बता दें कि संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति और अबू धाबी के शासक शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान का शुक्रवार को निधन हो गया। दुख की इस घड़ी में यूएई में 40 दिन का राष्ट्रीय अवकाश रहेगा। इस दौरान झंडा आधा झुका रहेगा।

यस द्वीप पर होने वाला था इवेंट

गौरतलब है कि इस बार अबू धाबी के यस द्वीप में 20 और 21 मई को इस अवॉर्ड इवेंट का आयोजन होने वाला था। इस बार अवॉर्ड के लिए नौ कैटेगरी को शामिल किया गया है, जिसमें सिनेमैटोग्राफी, स्क्रीनप्ले, डायलॉग, एडिटिंग, कोरियोग्राफी, साउंड डिजाइन, साउंड मिक्सिंग, बैकग्राउंड स्कोर और स्पेशल इफेक्ट्स (विजुअल) श्रेणी शामिल हैं। यह कार्यक्रम संस्कृति और पर्यटन विभाग- अबू धाबी (डीसीटी) के सहयोग से यस आइलैंड में आयोजित होगा।

सलमान खान करने वाले थे मेजबानी

बता दें कि 20 और 21 मई को आजोजित होने वाले आईफा अवॉर्ड्स की मेजबानी बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान, रितेश देशमुख और मनीष पॉल करने वाले थे। इसके साथ ही बॉलीवुड सुपरस्टार रणवीर सिंह, कार्तिक आर्यन, सारा अली खान, वरुण धवन, अनन्या पांडे, दिव्या खोसला कुमार और नोरा फतेही भी इस समारोह में परफॉर्म करने वाले थे। बहुप्रतीक्षित आईफा रॉक्स की मेजबानी बॉलीवुड के सबसे बड़े निर्माता- निर्देशक करण जौहर और अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा द्वारा होने वाली थी। देखना दिलचस्प होगा कि जुलाई में आयोजित होने वाले इस इवेंट में अब क्या बदलाव होंगे।

रणवीर सिंह हैं यस द्वीप के ब्रांड एंबेसडर

यस द्वीप संयुक्त अरब अमीरात की राजधानी अबू धाबी के पास करीब 25 वर्ग किमी में फैला हुआ है। यहां मनोरंजन के कुछ ऐसे स्थान बनाए गए हैं, जो दुनिया में और कहीं नहीं हैं। बता दें कि यस आईलैंड अबू धाबी ने अभिनेता रणवीर सिंह को अपना ब्रांड एंबेसडर बनाया है। दुनिया को इस शानदार द्वीप की एक झलक दिखाने के लिए रणवीर सिंह ने मार्च में वहां जाकर इस द्वीप का वीडियो रिकॉर्ड भी किया था।



Source link

Enable Notifications OK No thanks