यूएई के राष्ट्रपति के निधन के बाद स्थगित हुआ IIFA Awards 2022, नई डेट्स आई सामने


नई दिल्ली: आईफा अवॉर्ड 2022 (IIFA Awards 2022) इवेंट को स्थगित कर दिया गया है. इस अवॉर्ड शो में कई बड़े बॉलीवुड स्टार्स शामिल होने वाले थे. स्टार्स जोर-शोर से शो की तैयारी भी जुटे हुए थे लेकिन अब यह इवेंट तय समय पर नहीं होगा. अबू धाबी में आयोजित होने जा रहे इस इवेंट को यूएई के राष्ट्रपति शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान के निधन (UAE President Death) के शोक में स्थगित करने का फैसला किया गया है. दरअसल, यूएई ने राष्ट्रपति के निधन के बाद अब 40 दिनों का शोक घोषित किया है.

इस वजह से अब इसे 14, 15 और 16 जुलाई को आयोजित किया जाएगा. आईफा के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर भी राष्ट्रपति के निधन पर शोक व्यक्त किया गया था. अब ऐसी जानकारी दी गई है 40 दिनों के शोक समय के बीच इस इवेंट को नहीं आयोजित किया जाएगा. इस इवेंट के लिए स्टार्स जोर-शोर से तैयारियों में जुटे हुए थे. इवेंट की सभी टिकटें भी बिक चुकी थी. स्टार्स ने आईफा की तारीख के हिसाब से अपनी डेट्स भी निकाल रखी थी.

IIFA Awards 2022 cancelled due to uae president death

आईफा के ट्विटर हैंडल से यह ट्वीट किया गया था. (फोटो साभार:@IIFA/twitter)

कई स्टार्स करने वाले थे परफॉर्म
ऐसे में अब जुलाई में आयोजित होने जा रहे आईफा में कितने स्टार्स शामिल हो पाएंगे ये भी देखने वाली बात होगी. सलमान खान खुद आईफा की मेजबानी करने वाले थे. सलमान खान लंबे अरसे से आईफा अवॉर्ड से जुड़े हुए हैं. सलमान खान, रणवीर सिंह, कार्तिक आर्यन और सारा अली खान समेत कई स्टार्स आईफा अवॉर्ड में परफॉर्म करने वाले थे लेकिन अब सभी स्टार्स को डेट्स फिर से मैनेज करनी होगी.

पहले भी हुआ है रद्द
आपको बता दें आईफा अवॉर्ड्स पहले 18-19 मार्च 2022 को आयोजित होने वाला था लेकिन बाद में इसे मई में शेड्यूल कर दिया गया. लेकिन अब राष्ट्रपति शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान के निधन के बाद मई में भी आयोजकों को इस इवेंट को रद्द करना पड़ा. बॉलीवुड के लिए आईफा अवॉर्ड काफी अहम माना जाता है.

Tags: Bollywood celebrities, UAE

image Source

Enable Notifications OK No thanks