IIT खड़गपुर ने 2-दिवसीय उछाल में 60 कोविड मामलों की रिपोर्ट की; 40 छात्र हैं


IIT खड़गपुर ने 2-दिवसीय उछाल में 60 कोविड मामलों की रिपोर्ट की;  40 छात्र हैं

IIT खड़गपुर में कोविड मामले: IIT खड़गपुर में 60 व्यक्तियों ने कोविड -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है।

खड़गपुर:

एक अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि IIT खड़गपुर के परिसर में रहने वाले 40 छात्रों और शोधकर्ताओं सहित साठ व्यक्तियों ने कोविड -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है।

IIT खड़गपुर के रजिस्ट्रार तमाल नाथ ने पीटीआई को बताया कि संक्रमित लोगों में से ज्यादातर हल्के लक्षण वाले या स्पर्शोन्मुख हैं और या तो घर के अलगाव या प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग संस्थान के छात्रावासों में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में हैं।

छात्र-शोधकर्ताओं के अलावा 20 अन्य संक्रमित गैर-शिक्षण स्टाफ और फैकल्टी से हैं।

श्री नाथ ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है क्योंकि परिसर के भीतर अस्पताल संक्रमित लोगों की स्थिति की निगरानी कर रहा है।

“हम IIT खड़गपुर परिवार के सदस्यों से आग्रह कर रहे हैं कि जब भी उन्हें बुखार जैसे लक्षण हों तो वे खुद का परीक्षण करवाएं और वे हमारी सलाह का पालन कर रहे हैं। इस तरह से 60 संक्रमितों की संख्या ज्ञात हुई। हम दुनिया से बाहर नहीं हैं। अचानक स्पाइक के साथ चारों ओर कोविड के मामले, हमें भी (आकस्मिक) स्थिति का सामना करना पड़ता है,” उन्होंने कहा।

उन्होंने कहा कि 18 दिसंबर को संस्थान के दीक्षांत समारोह के बाद, आईआईटी-खड़गपुर ने डेढ़ साल के अंतराल के बाद छात्रों को चरणबद्ध तरीके से परिसर में वापस लाने का फैसला किया था।

“लेकिन पिछले दो दिनों में कोविड में अचानक उछाल के साथ, हम फिर से कैंपस मोड में कक्षाओं को फिर से शुरू कर रहे हैं और केवल ऑनलाइन कक्षाओं से चिपके हुए हैं,” उन्होंने कहा।

यह पूछे जाने पर कि क्या परिसर में कक्षाओं का आयोजन अब अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया जाएगा, श्री नाथ ने कहा, “छात्र परिसर में लौटने के लिए उत्सुक थे, हम सभी चाहते हैं कि परिसर की गतिविधियां फिर से शुरू हों। लेकिन (अब, हमारे पास) कोई विचार नहीं है कि ऐसा कब हो सकता है। ।”

संस्थान के एक अन्य अधिकारी ने कहा कि 27 दिसंबर के बाद लगभग 2000 छात्र परिसर में आए, लेकिन कोविड के प्रतिशोध के साथ फिर से प्रकट होने के बाद, उस प्रक्रिया को रोक दिया गया है।

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Notifications OK No thanks