कश्मीर लिंक पर बवाल के चलते इल्कर अइसी ने अस्वीकार किया एयर इंडिया का CEO पद


नई दिल्ली. एयर इंडिया (Air India) के एमडी और सीईओ के लिए नामित किए गए इल्कर अइसी (Ilker Ayci) ने इस भूमिका को स्वीकार करने से इनकार कर दिया है. ब्लूमबर्गी की एक रिपोर्ट में इल्कर अइसी द्वारा तुर्की में एक ई-मेल की गई प्रेस विज्ञप्ति का हवाला दिया है.

रिपोर्ट के अनुसार अइसी ने अपने बयान में कहा, “मैं इस नतीजे पर पहुंचा हूं कि इस तरह के नैरेटिव के साये की स्थिति में यह पद स्वीकार करना संभव या सम्मानजनक निर्णय नहीं होगा.” गौरतलब है कि उनकी नियुक्ति गृह मंत्रालय से सुरक्षा मंजूरी के अधीन थी और उनके 1 अप्रैल को या उससे पहले ड्यूटी पर आने की उम्मीद थी.

ये भी पढ़ें – यूक्रेन में भारतीयों को रेस्‍क्‍यू करने पहुंचे ‘महाराजा’ ने ऐसे दी खतरनाक एयर स्‍पेस को मात

कश्मीर से ‘लिंक’ को लेकर मचा बवाल

बता दें कि इल्कर अइसी (Ilker Ayci) पर पाकिस्तान और अल कायदा से संबंध होने के आरोप लगे थे. अइसी ने कहा कि भारतीय मीडिया में उनकी नियुक्ति पर सवाल उठाए जा रहे थे. वहीं RSS से संबद्ध स्वदेशी जागरण मंच ने इस फैसले को लेकर एयर इंडिया की आलोचना की थी.

अइसी करीब दो दशक पहले एर्दोआन के एडवाइजर रहे थे. तब एर्दोआन इस्तांबुल के मेयर थे. नवंबर 2018 में जब अइसी की शादी हुई थी तो उसमें एर्दोआन ने भी शिरकत की थी. एर्दोआन ने कश्मीर मुद्दे पर कई बार पाकिस्तान का समर्थन किया है. वह कई बार कह चुके हैं कि कश्मीर मामले पर तुर्की हमेशा पाकिस्तान का साथ देगा. एर्दोआन तो कश्मीर की तुलना फिलिस्तीन से भी कर चुके हैं और भारत पर कश्मीर में अत्याचार के आरोप भी लगाते रहे हैं.

Tags: Air india, Air India employees, Tata

image Source

Enable Notifications OK No thanks