चर्चा में नवजोत सिंह सिद्धू: साथी कैदियों ने कहा- तू तड़ाक वाली भाषा का किया इस्तेमाल…इस बात पर हुआ विवाद


रोड रेज मामले में पटियाला केंद्रीय जेल में एक साल कैद की सजा काट रहे पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू एक बार फिर सुर्खियों में हैं। बैरक में सिद्धू के साथ बंद कैदियों ने उन पर गलत व्यवहार करने का आरोप लगाया है। इसकी शिकायत उन्होंने जेल प्रशासन से कर दी। उधर, सिद्धू का कहना है कि इन कैदियों ने उनके कार्ड से बिना बताए अपने लिए जेल कैंटीन से खरीदारी की है।

विवाद को खत्म करने के लिए जेल प्रशासन ने सिद्धू के साथ बंद कैदियों की बैरक बदल दी है। जानकारी के मुताबिक सिद्धू के साथ जेल की बैरक में पांच और कैदी बंद हैं। सिद्धू की सुरक्षा को देखते हुए उन्हें अपनी बैरक से ज्यादा बाहर निकलने की अनुमति नहीं है। ऐसे में सिद्धू को अगर जेल की कैंटीन से कुछ खाने-पीने के लिए चाहिए होता था तो उनके साथ बैरक में बंद कैदियों से मंगवाया जाता था।

बस इस दौरान ही सिद्धू व उनके साथ बैरक में बंद कैदियों के बीच विवाद हो गया।सिद्धू का कहना है कि कैदियों ने उन्हें बिना बताए उनके कैंटीन कार्ड से खुद के लिए सामान खरीद लिया, जबकि उनके कार्ड की लिमिट कम है। ऐसे में उन्हें आने वाले दिनों में परेशानी होगी।

कैदियों का आरोप है कि सिद्धू ने उनके साथ तू-तड़ाक वाली भाषा का इस्तेमाल किया है। विवाद बढ़ने पर मामला जेल प्रशासन के पास पहुंचा। इस विवाद को सुलझाने के लिए जेल प्रशासन ने तत्काल प्रभाव से सिद्धू के साथ बंद तीन कैदियों की बैरक बदल दी है।

पटियाला जेल अधीक्षक मनजीत सिंह टिवाणा ने इस संबंध में बात करने पर माना कि सिद्धू के साथ बैरक में बंद कुछ कैदियों को वहां से शिफ्ट कर अन्य बैरक में रखा गया है लेकिन उन्होंने सिद्धू व कैदियों के बीच किसी तरह के विवाद से इंकार किया।



Source link

Enable Notifications OK No thanks