पहली वर्षगांठ पर फिर ‘अटका’ इनकम टैक्स पोर्टल, विभाग ने इंफोसिस से कहा- जल्दी ठीक करें


नई दिल्ली. कई यूजर्स द्वारा आयकर विभाग के पोर्टल के इस्तेमाल के दौरान आई तकनीकी समस्याओं का संज्ञान लिया है. विभाग ने आईटी कंपनी इंफोसिस को ई-फाइलिंग पोर्टल में ‘सर्च’ ऑप्शन में आ रही समस्या को जल्दी दूर करने का निर्देश दिया है. विभाग का कहना है कि इस समस्या का समाधान जल्द से जल्द कराए जाने की कोशिश है.

मनीकंट्रोल की एक खबर के अनुसार, आयकर विभाग ने मंगलवार को कहा कि आज भी पोर्टल में सेंधमारी की शिकायत मिलीं. यह मामला पोर्टल के शुरुआत की पहली वर्षगांठ पर सामने आया. विभाग ने कहा कि इंफोसिस प्राथमिकता के आधार पर इसे ठीक कर रही है.

ये भी पढ़ें – क्यों गिर रहा है भारतीय शेयर बाजार? आगे क्या हैं संभावनाएं? मॉर्गन स्टेनली के MD का विश्लेषण

विभाग ने ट्विटर पर क्या लिखा
खबर के मुताबिक आयकर विभाग ने ट्विटर पर लिखा है कि ई-फाइलिंग वेबसाइट के ‘सर्च’ ऑप्शन में समस्या हमारे संज्ञान में आई है. आयकर विभाग ने इंफोसिस को जांच करने का निर्देश दिया है. विभाग ने कहा है कि इसे प्राथमिकता के आधार पर इसे ठीक किया जा रहा है. वित्त मंत्रालय के अधिकारियों ने इस बारे में कहा कि पोर्टल पर डेटा में कोई सेंध नहीं लगी है. किसी तरह का कोई डेटा ब्रीच नहीं हुआ है.

ये भी पढ़ें – रेलवे के बारे में फैली एक खबर को खुद रेलवे ने बताया अफवाह, कहा- न करें भरोसा

पिछले साल बढ़ानी पड़ी थी समय-सीमा
बता दें कि मंगलवार को नए आयकर पोर्टल के शुभारंभ की पहली वर्षगांठ थी. नया ई-फाइलिंग पोर्टल www.incometax.gov.in (www.incometax.gov.in) 7 जून 2021 को लॉन्च हुआ था. पिछले साल भी इस तरह की कई समस्याओं को यूजर्स ने रिपोर्ट किया था, खास तौर पर पोर्टल का अच्छे से काम नहीं करना और रिटर्न भरने में परेशानी आना. इसके बाद सरकार को टैक्सपेयर्स को टैक्स रिटर्न और अन्य फॉर्म भरने के लिए अतिरिक्त समय दिया था. नया आयकर पोर्टल बनाने का काम देश की बड़ी आईटी कंपनी इंफोसिस को 2019 में दिया गया था.

Tags: Income tax department, Infosys

image Source

Enable Notifications OK No thanks