IND vs ENG 2nd T20 Live: इंग्लैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी, टीम इंडिया में चार बदलाव, कोहली की वापसी


06:16 PM, 09-Jul-2022

IND vs ENG Live: इंग्लैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी

भारत के खिलाफ इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। इंग्लैंड के कप्तान ने टीम में दो बदलाव किए हैं। 

06:14 PM, 09-Jul-2022

IND vs ENG Live: बटलर-मोईन से इंग्लैंड को बड़ी उम्मीद 

हार्दिक पांड्या ने बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन किया। रोहित को फील्डिंग में टीम से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी। दूसरी ओर, इंग्लैंड टीम पहले मैच की हार को भुलाकर वापसी करना चाहेगी। पहली गेंद पर आउट हुए कप्तान जोस बटलर से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी। ऑलराउंडर मोईन अली से भी टीम को बड़ी उम्मीदें रहेंगी। मेजबानों को अपने घर में सीरीज बचाने के लिए बेहतर प्रयास करने होंगे।

दोनों स्क्वॉड: 

इंग्लैंड : 
जोस बटलर ( विकेटकीपर, कप्तान), डेविड मलान, लियाम लिविंगस्टोन, हैरी ब्रूक, मोईन अली, सैम करन, क्रिस जॉर्डन, टायमल मिल्स, रीस टोप्ले, मैथ्यू पार्किंसन, डेविड विली, फिलिप साल्ट, रिचर्ड ग्लीसन।

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, आवेश खान, रवि बिश्नोई, उमरान मलिक।

06:13 PM, 09-Jul-2022

IND vs ENG Live: पंत, जडेजा, बुमराह की वापसी से टीम मजबूत

विराट कोहली, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा और श्रेयस अय्यर भी टी-20 टीम से जुड़ गए हैं। पहले मैच में भारत को एक बल्लेबाज की कमी खली हालांकि टीम ने 198 रन बने। अक्षर पटेल की जगह आए जडेजा से बल्लेबाजी मजबूत नजर आ रही है। भुवनेश्वर कुमार ने नई गेंद से प्रभावित किया और अब बुमराह भी उनके साथ जुड़ जाएंगे। अर्शदीप का पदार्पण सफल रहा लेकिन वह अगले दो मैचों में टीम में नहीं हैं। उमरान मलिक को उनकी जगह चुना गया है।

06:13 PM, 09-Jul-2022

IND vs ENG Live: प्रदर्शन पर टिका है कोहली का भविष्य

कोहली को वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच टी-20 मैचों की सीरीज में भी ब्रेक दिया गया है। ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ आगामी दो मैच इस प्रारूप में उनके भविष्य को देखते हुए काफी अहम होंगे। कोहली अपने आप को कई बार साबित कर चुके हैं लेकिन युवा खिलाड़ियों के बेखौफ खेल को देखते हुए उन्हें फिर अपने चिर परिचित रंग में लौटना होगा। इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच में रोहित की वापसी हुई है जो कोरोना संक्रमण के कारण टेस्ट मैच नहीं खेल सके थे। भारतीय खिलाड़ियों ने पहले मैच में पारंपरिक अंदाज में नहीं खेला चूंकि विश्व कप में खराब प्रदर्शन की वजह यह भी थी। पावरप्ले में 66 रन बने और विकेट गिरने के बावजूद भी तेजी से रन बनते रहे। भारत को हालांकि ‘फिनिशिंग’ पर काम करना होगा।

06:12 PM, 09-Jul-2022

IND vs ENG Live: रोहित के साथ कोहली कर सकते हैं ओपनिंग

टीम की रोटेशन नीति के तहत कोहली और अन्य सीनियर खिलाड़ियों को समय-समय पर आराम दिया जाता है। उनकी जगह दीपक हुड्डा जैसे युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया और उनकी फॉर्म को देखते हुए उन्हें टीम से बाहर कर पाना मुश्किल होगा। कोहली के क्रम पर बल्लेबाजी कर रहे हुड्डा ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के पहले मैच में 17 गेंद में 33 रन बनाए। अगर उन्हें बरकरार रखा जाता है तो कोहली को कप्तान रोहित शर्मा के साथ पारी का आगाज करना होगा। ऐसे में ईशान किशन को बाहर रहना होगा। कोहली ने टी20 में आखिरी अर्धशतक पारी की शुरूआत करते हुए ही बनाया था।

06:10 PM, 09-Jul-2022

IND vs ENG Live: भारत बना सकता है रिकॉर्ड

अगर भारत यह मुकाबला जीत लेता है तो वह इंग्लैंड में लगातार चौथी टी20 सीरीज में जीत हासिल कर लेगा। इससे पहले उसने 2021 में 3-2, 2018 में 2-1 और 2017 में 2-1 से सीरीज को अपने नाम किया था। इस मैच के जरिए पांच महीने बाद टी-20 क्रिकेट में वापसी कर रहे भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली पर लंबे खराब फॉर्म से निजात पाने का भारी दबाव होगा।

कोहली ने आखिरी टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच फरवरी में खेला था। अक्टूबर-नवंबर में टी20 विश्व कप में भारत के खराब प्रदर्शन के बाद से वह सिर्फ दो टी-20 मैच खेले हैं। उन्होंने इस दौरान सिर्फ आईपीएल में टी20 क्रिकेट खेला लेकिन उसमें भी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर सके।

05:46 PM, 09-Jul-2022

IND vs ENG 2nd T20 Live: इंग्लैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी, टीम इंडिया में चार बदलाव, कोहली की वापसी

नमस्कार! अमर उजाला के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है। भारत और इंग्लैंड के बीच आज तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला एजबेस्टन में खेला जाएगा। इस मैच में विराट कोहली, ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह की टी-20 टीम में वापसी हो रही है। अब यह देखने वाली बात होगी कि कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग-11 में क्या-क्या बदलाव करते हैं। भारतीय टीम फिलहाल सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है।

 



Source link

Enable Notifications OK No thanks