IND vs ENG: बुमराह को 2 बार ओवर में 7 गेंद डालनी पड़ी, दोनों बार मिला विकेट, VIDEO


बर्मिंघम. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की शानदार गेंदबाजी के दम पर टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. कप्तान बुमराह ने इंग्लैंड के टॉप-3 बल्लेबाजों को सिर्फ 44 रन पर पवेलियन भेज दिया है. टीम इंडिया ने 5वें टेस्ट की पहली पारी में 416 रन बनाए हैं. बारिश के कारण खेल रोके जाने तक इंग्लैंड ने 15.1 ओवर 3 विकेट पर 60 रन बना लिए हैं. जो रूट 19 और जॉनी बेयरस्टो 6 रन बनाकर खेल रहे हैं. बारिश के कारण मैच को 3 बार रोकना पड़ा. भारत की ओर से दूसरे दिन रवींद्र जडेजा ने शतक जड़ा. पहले दिन ऋषभ पंत ने शानदार शतकीय पारी खेली थी. भारतीय टीम 5 मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे है.

जसप्रीत बुमराह के लिए शनिवार को दूसरा दिन बेहद भाग्यशाली रहा. उन्होंने 2 ओवर में नोबॉल डाली. यानी 2 बार उन्हें ओवर में 7 गेंद डालनी. दोनों ही ओवरों की इस अतिरिक्त गेंद पर उन्हें विकेट मिला. तीसरे ओवर की छठी गेंद पर एलेक्स लीस ने 2 रन बनाए. यह नोबॉल थी. लेकिन वे अगली गेंद पर बोल्ड हो गए. उन्होंने 9 गेंद पर 6 रन बनाए. इसके बाद दूसरे ओपनर बल्लेबाज जैक क्रॉले भी बड़ी पारी नहीं खेल सके. वे 17 गेंद पर 9 रन बनाकर बुमराह का दूसरा शिकार हुए.

पोप को भी अतिरिक्त गेंद पर किया आउट

इंग्लैंड ने 2 विकेट 27 रन पर गंवा दिए थे. इसके बाद बारिश के कारण खेल रोक दिया गया. इसके बाद जो रूट और ओली पोप क्रीज पर उतरे. बुमराह की 11वें ओवर की अंतिम गेंद एक बार फिर नोबाॅल रही. पोप ने इस गेंद पर रन नहीं बनाए. लेकिन अगली गेंद पर वे स्लिप पर श्रेयस अय्यर के हाथों पकड़े गए. इस तरह से इंग्लिश टीम ने 44 गेंद पर 3 विकेट खो दिए. उन्होंने 18 गेंद पर 10 रन बनाए. इससे पहले बुमराह ने बल्ले से भी कमाल का प्रदर्शन करते हुए स्टुअर्ट ब्रॉड के ओवर में 35 रन बटोरे. यह टेस्ट इतिहास का सबसे महंगा ओवर है.

IND vs ENG: जसप्रीत बुमराह ने कप्तान बनते ही मचाया कोहराम, ब्रॉड के एक ओवर में कूटे 35 रन, वर्ल्ड रिकॉर्ड

हालांकि एजबेस्टन का रिकॉर्ड टीम इंडिया के लिए अच्छा नहीं कहा जा सकता. टीम ने इस मुकाबले से पहले तक यहां 7 टेस्ट खेले. 6 में उसे हार मिली, जबकि एक मुकाबला ड्रॉ रहा. लेकिन इस मुकाबले में अब तक भारत के बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों ने शानदार प्रदर्शन किया है.

Tags: England, IND vs ENG, India Vs England, Jasprit Bumrah, Team india



image Source

Enable Notifications OK No thanks