IND vs ENG: रवींद्र जडेजा ने साल का दूसरा शतक जड़ा, इंग्लैंड में पहली बार किया यह कारनामा


बर्मिंघम. रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने इंग्लैंड में पहली बार शतक जड़ा. यह उनका टेस्ट करियर का तीसरा और साल का दूसरा शतक है. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 5वें टेस्ट में (IND vs ENG) 183 गेंद पर यह कारनामा किया. 98 रन 5 विकेट खोने के बाद भारतीय टीम ने समाचार लिखे जाने तक 82 ओवर में 9 विकेट पर 375 रन बना लिए हैं. जडेजा 104 रन बनाकर जेम्स एंडरसन की गेंद पर बोल्ड हुए. जसप्रीत बुमराह 0 रन बनाकर खेल रहे हैं. इससे पहले ऋषभ पंत ने भी 146 रन बनाए थे. टीम इंडिया सीरीज में 2-1 से आगे चल रही है. अब 2 शतक के दम पर टीम ने इस मैच में भी खुद को आगे कर लिया है.

मैच के दूसरे दिन शनिवार को भारतीय टीम ने 7 विकेट पर 338 रन से आगे खेलना शुरू किया. रवींद्र जडेजा और मोहम्मद शमी ने स्कोर को 371 रन तक पहुंचाया. दोनों ने 8वें विकेट के लिए 48 रन जोड़े. शमी 31 गेंद पर 16 रन बनाकर स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर आउट हुए. यह ब्रॉड का टेस्ट करियर का 550वां विकेट है. इस बीच जडेजा ने 13 चौके की मदद से शतक पूरा किया. इससे पहले उन्होंने इसी साल मार्च में श्रीलंका के खिलाफ मोहाली में नाबाद 175 रन की पारी खेली थी. वे 194 गेंद पर 104 रन बनाकर आउट हुए.

घर के बाहर पहला शतक

33 साल के रवींद्र जडेजा का यह घर के बाहर पहला टेस्ट शतक है. इससे पहले उन्होंने दोनों शतक घर में ही लगाए थे. इस मुकाबले से पहले तक एजबेस्टन में भारत की ओर से सिर्फ सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली ने शतक लगाया था. लेकिन इस मैच में पंत और जडेजा दोनों ने शतक लगाकर इतिहास रच दिया है. पंत ने 89 गेंद पर शतक पूरा किया था.

भारतीय पारी की बात करें तो रवींद्र जडेजा और ऋषभ पंत के अलावा अन्य कोई भारतीय बल्लेबाज 30 रन के आंकड़े तक नहीं पहुंच सका. हुनमा विहारी ने 20 और शुभमन गिल ने 17 रन बनाए. विराट कोहली 11 और चेतेश्वर पुजारा 13 रन बनाकर आउट हुए. श्रेयस अय्यर ने 15 रन का योगदान दिया.

Tags: IND vs ENG, India Vs England, Ravindra jadeja, Rishabh Pant, Team india

image Source

Enable Notifications OK No thanks