IND vs ENG: ‘क्या आपने कभी इससे बेहतर बल्लेबाजी की है’? इस सवाल पर ऋषभ पंत बोले- पक्का नहीं, क्योंकि…


नई दिल्ली. भारत के स्टार विकेटकीपर ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन में जो शतकीय पारी खेली. वो अगर उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी नहीं थी, तो उसमें से एक तो निश्चित ही थी. पंत एजबेस्टन टेस्ट के पहले दिन, जब बल्लेबाजी के लिए उतरे थे तो भारत की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी और स्कोरबोर्ड पर 100 रन भी नहीं जुड़े थे. लेकिन, इसके बाद पंत ने रवींद्र जडेजा के साथ मिलकर भारतीय पारी को संभाला. इन दोनों के बीच छठे विकेट के लिए 222 रन की पार्टनरशिप हुई. इस दौरान पंत ने 89 गेंद में अपनी सेंचुरी पूरी की. यह टेस्ट में उनका पांचवां शतक रहा. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा शतक जड़ा. पंत और जडेजा के बीच हुई साझेदारी के कारण भारत की इस टेस्ट में वापसी हुई.

पंत 111 गेंद में 146 रन बनाकर आउट हुए. पंत ने अपनी इस पारी में 19 चौके और 4 छक्के लगाए. यानी अपना शतक उन्होंने बाउंड्री से ही पूरा कर लिया. पंत ने इंग्लैंड के ऑफ स्पिनर जैक लीच के खिलाफ आक्रामक बल्लेबाजी की. लीच ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले टेस्ट में शानदार गेंदबाजी की थी. उन्होंने 10 विकेट लेकर इंग्लैंड की जीत में अहम रोल निभाया था. लेकिन, पंत ने लीच के एक ओवर में 22 रन ठोके.

दिग्गज भले ही पंत की इस पारी को उनके करियर का बेस्ट प्रदर्शन करार दे रहे हैं. लेकिन, इस बल्लेबाज को यकीन नहीं है कि यह उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था या नहीं.

मुझे नहीं पता कि यह मेरी बेस्ट पारी है: पंत
एजबेस्टन टेस्ट के पहले दिन का खेल खत्म होने पर बीबीसी के टेस्ट मैच स्पेशल से बात करते हुए पंत ने कहा “मैं टीम के लिए अपना सब कुछ देने की कोशिश कर रहा था और मैंने इस बारे में नहीं सोचा कि  एजबेस्टन की यह पारी टेस्ट में मेरा बेस्ट प्रदर्शन है. मुझे लगता है कि यह आप लोगों को तय करना है कि यह मेरी सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक है या नहीं.”

दीपक हुडा ने फिर ठोकी फिफ्टी, युवा गेंदबाज भी रहे असरदार; टीम इंडिया जीती पहला T20

ऋषभ पंत के शतक पर राहुल द्रविड़ बने ‘बाहुबली’, सेलिब्रेशन VIDEO हुआ वायरल

भारत ने 100 रन के भीतर 5 विकेट गंवा दिए थे
इससे पहले, इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने एजबेस्टन टेस्ट में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. भारत की आधी टीम 98 रन पर पवेलियन लौट गई थी. विराट कोहली (11), शुभमन गिल (17), चेतेश्वर पुजारा (13) और हनुमा विहारी (20) रन ही बना सके. इसके बाद पंत और जडेजा ने 239 गेंद में 222 रन की साझेदारी कर भारत को 300 के पार पहुंचा दिया. भारत ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 7 विकेट के नुकसान पर 338 रन बना लिए हैं. जडेजा 83 रन बनाकर नाबाद हैं.

Tags: India Vs England, Ravindra jadeja, Rishabh Pant



image Source

Enable Notifications OK No thanks