IND vs ENG: भारत के पास इंग्लैंड में तीसरी बार वनडे सीरीज जीतने का मौका, टीम में होगा बदलाव!


लॉर्ड्स. टीम इंडिया (Team India) ने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में जीत के साथ आगाज किया है. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की अगुआई में शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत ने इंग्लैंड पर 10 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की. इस तरह से टीम ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. दोनों देशों के बीच दूसरा मुकाबला कल लॉर्ड्स में खेला जाना है. टीम यदि यह मैच जीत लेती है, तो सीरीज पर कब्जा भी कर लेगी. ऐसे में प्लेइंग-11 में बदलाव की उम्मीद कम है. इससे पहले रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुआई वाली टीम ने टी20 सीरीज 2-1 से जीती थी.

भारत और इंग्लैंड के बीच इंग्लैंड में 9 द्विपक्षीय वनडे सीरीज खेली जा चुकी है. इंग्लैंड केा 6 सीरीज में जीत मिली, जबकि भारतीय टीम 2 बार सीरीज जीतने में सफल रही. एक सीरीज ड्रॉ रही. ऐसे में भारतीय टीम कल का मैच जीत लेती है, इंग्लैंड में तीसरी बार सीरीज जीतने में सफल होगी. अंतिम बार दोनों के बीच 2018 में यहां सीरीज खेली गई थी, तब इंग्लिश टीम को 2-1 से जीत मिली थी.

गेंदबाज हैं शानदार फॉर्म में
पहले वनडे में सभी 10 विकेट भारतीय तेज गेंदबाजों ने झटके थे. जसप्रीत बुमराह ने करियर का बेस्ट करते हुए 6 विकेट अपने नाम किए थे. वहीं मोहम्मद शमी ने 3 और प्रसिद्ध कृष्णा ने एक विकेट लिया था. भारत ने लक्ष्य को बिना विकेट के हासिल कर लिया था. रोहित शर्मा और शिखर धवन ने 111 रन के लक्ष्य को बिना विकेट के हासिल कर लिया था. रोहित ने नाबाद 76 आक्रामक पारी खेली थी. ऐसे में राेहित उसी प्लेइंग-11 के साथ उतर सकते हैं. विराट कोहली अभी भी चोट से पूरी तरह नहीं उबरे हैं. ऐसे में टीम मैनेजमेंट कोई रिस्क नहीं लेना चाहेगा.

कप्तानी मिलते ही बटलर फेल
इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. ऑयन मॉर्गन के बाद उन्हें इंग्लैंड की टी20 और वनडे टीम का नया कप्तान बनाया गया. भारत के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज में वे फेल रहे. पहले वनडे में भी वे कुछ कमाल नहीं कर सके. अंतिम 4 पारियों में उन्होंने 0, 4, 18 और 30 रन बनाए. इसके अलावा दूसरे ओपनर जेसन रॉय भी बुरी तरह फ्लॉप रहे हैं.

पहले वनडे में जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स और जो रूट भी कमाल नहीं दिखा सके थे. ऐसे में टीम का दारोमदार बल्लेबाजों पर होगा. मोईन अली भी टी20 और वनडे सीरीज में अब तक अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सके हैं. लाॅर्ड्स की पिच आमतौर पर बल्लेबाजी की अनुकूल होती है, लेकिन प्रसिद्ध कृष्णा जैसे नए गेंदबाजों को इस मैदान के अनुसार खुद को ढालना होगा.

IND vs ENG: टीम इंडिया ने 2 गेंद पर 2 विकेट लेकर इंग्लैंड से मैच किया टाई, फिर यहीं होनी है भिड़ंत

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

इंग्लैंड: जोस बटलर (कप्तान), मोईन अली, जोनाथन बेयरस्टो, हैरी ब्रूक, ब्राइडन कार्स, सैम कुरन, लियाम लिविंगस्टोन, क्रेग ओवरटन, मैथ्यू पार्किंसन, जो रूट, जेसन रॉय, फिल सॉल्ट, बेन स्टोक्स, रीस टॉप्ली और डेविड विली.

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, ईशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह.

Tags: England vs India, India Vs England, Jasprit Bumrah, Rohit sharma, Team india

image Source

Enable Notifications OK No thanks