IND vs ENG: जसप्रीत बुमराह के नन्हे फैन ने उन्हें कुछ यूं पुकारा कि हंसने पर हो जाएंगे मजबूर, VIDEO वायरल


लंदन: भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच खेले जाने वाले बहुप्रतीक्षित एजबेस्टन टेस्ट मुकाबले की शुरुआत हो चुकी है. बर्मिंघम में खेले जा रहे इस मुकाबले में टीम इंडिया की अगुवाई कर रहे जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने बतौर कप्तान लोगों को काफी प्रभावित किया है. उन्होंने पहले निचले क्रम में विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए महज 16 गेंदों में 31 रनों की नाबाद महत्वपूर्ण पारी खेली. इसके बाद गेंदबाजी में हाथ दिखाते हुए 3 विपक्षी बल्लेबाजों को आउट कर इंग्लैंड की नींव हिला दी है.

एजबेस्टन में बतौर कप्तान उनके प्रदर्शन को देखते हुए हर कोई गदगद है और उनकी जमकर प्रशंसा कर रहा है. क्रिकेट एक्सपर्ट ही नहीं वहां मौजूद प्रशसंक भी उनके प्रदर्शन से काफी खुश हैं. एजबेस्टन में बुमराह के कातिलाना गेंदबाजी के बीच सोशल मीडिया पर एक छोटे बच्चे का वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में नन्हा बच्चा अपने पिता संग मुकाबला देखते हुए नजर आ रहा है. इस बीच नन्हे बच्चे को खुशी के मारे में ‘बुमराह बुमराह’ चिल्लाते हुए देखा जा रहा है. हालांकि बच्चे के मुंह से बुमराह शब्द अच्छी तरह से नहीं निकल पा रहे हैं. इस बीच वह ‘बुर्रम्मराह’ कहता हुआ नजर आ रहा है.

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: टीम इंडिया ने इंग्लैंड के 5 विकेट झटके, कसा शिकंजा, बुमराह का शानदार प्रदर्शन

बता दे गेंदबाजी के दौरान भारतीय कप्तान ने विपक्षी खेमे के शुरूआती तीन विकेट झटकर उनकी पूरी नींव हिला दी है. उन्होंने पहले टीम के लिए इंग्लिश सलामी बल्लेबाज एलेक्स लीस (6) के रूप में पहली सफलता दिलाई. इंग्लिश टीम इस बड़े झटके से उबर पाती उससे पहले उन्होंने 27 रन के कुल स्कोर पर जैक क्राउली (9) को भी आउट करते हुए दूसरा बड़ा झटका दिया. क्राउली शुभमन गिल के हाथों लपके गए. बुमराह को दूसरे दिन की तीसरी सफलता ओली पोप के रूप में हाथ लगी. पोप पहली पारी में 10 रन बनाकर श्रेयस अय्यर के हाथों लपके गए.

इंग्लिश टीम दूसरे दिन के खेल की समाप्ति के बाद भारतीय टीम से अब भी 332 रनों से पीछे चल रही है. टीम के लिए जॉनी बेयरस्टो 47 गेंद में 12 और कैप्टन बेन स्टोक्स बिना खाता खोले नाबाद हैं. इंग्लिश टीम ने दूसरी पारी में पांच विकेट के नुकसान पर 84 रन बनाए हैं. भारत के लिए बुमराह के अलावा शमी और सिराज ने अबतक क्रमशः एक-एक सफलता प्राप्त की है.

Tags: India Vs England, Jasprit Bumrah



image Source

Enable Notifications OK No thanks