IND vs ENG: मोहम्मद शमी की लहराती गेंद पर चारों खाने चित हुए बेन स्टोक्स, सिर पकड़कर पैवेलियन लौटे, VIDEO


नई दिल्ली. भारतीय टीम ने मंगलवार को खेले गए पहले वनडे मैच में मेजबान इंग्लैंड को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी. यह ऐसा मैच था, जिसमें भारत ने इंग्लैंड (India vs England) को हर मोर्चे पर धूल चटाई. पहले मेजबान 110 पर ढेर हो गए. फिर भारत ने बिना विकेट खोए 114 रन बनाकर मैच जीत लिया. जसप्रीत बुमराह ने विकेटों का छक्का लगाया; तो शमी ने करियर के 150 विकेट पूरे कर लिए. वह भी सबसे तेजी से. कुल मिलाकर भारतीय क्रिकेटप्रेमियों के लिए इस मुकाबले का हर सीन बेहतरीन था. मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) की वह गेंद तो जेहन में लंबे समय तक रहेगी, जिसमें उन्होंने बेन स्टोक्स को आउट किया.

भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच द ओवल में खेले गए पहले वनडे मैच में गेंदबाजी की शुरुआत मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने की. अपनी स्विंग गेंदबाजी के लिए जाने जाने वाले शमी का साथ मौसम भी दे रहा था. बादल छाए हुए थे और हाथ में नई गेंद थी. वैसे तो इस मौसम का सबसे ज्यादा फायदा शमी के साथी जसप्रीत बुमराह ने उठाया. लेकिन अगर हम कहें कि मैच की सबसे खूबसूरत (खतरनाक भी) गेंद किसने की तो शमी का नाम आएगा.

IND vs ENG 1st ODI: रोहित शर्मा बोले- जब लक्ष्य हासिल करने उतरे तो एक गलती हो गई थी…

IND vs ENG 1st ODI: भारत ने इंग्लैंड को लंदन में किया चित, बुमराह समेत 5 खिलाड़ी रहे जीत के हीरो

मोहम्मद शमी ने बेन स्टोक्स को अपने दूसरे और मैच के तीसरे ओवर में आउट किया. यह ओवर की चौथी गेंद थी, जो राउंड द विकेट फेंकी गई थी. यह एक लेंथ बॉल थी, जो ऑफ स्टंप के थोड़ा बाहर गिरी. इंग्लैंड के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को समझ नहीं आया कि यह गेंद पिच होने के बाद बाहर जाएगी या अंदर आएगी.

इंग्लैंड के दो बल्लेबाज आउट हो चुके थे और बेन स्टोक्स की मजबूरी थी कि वे अपना विकेट बचाएं. स्टोक्स ने इसी कोशिश में डिफेंस की नाकाम कोशिश की और गेंद उनके बल्ले का अंदरूनी किनारा लेकर ऋषभ पंत के पास पहुंची. पंत ने इसे अपने सिर के ठीक ऊपर पकड़ा.

मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने मैच में कुल तीन विकेट झटके. उन्होंने टेस्ट कैप्टन स्टोक्स के बाद वनडे टीम के कप्तान जोस बटलर का नंबर लगाया. स्विंग के शहंशाह कहे जाने वाले शमी ने बटलर को सूर्यकुमार यादव के हाथों कैच करवाया. उनके तीसरे शिकार क्रेग ओवर्टन बने. मोहम्मद शमी ने इसके साथ ही सबसे तेजी से 150 विकेट लेने का भारतीय रिकॉर्ड भी बना लिया. अब उनके 80 वनडे में 151 विकेट हो गए हैं.

Tags: Ben stokes, IND vs ENG, India Vs England, Mohammed Shami



image Source

Enable Notifications OK No thanks