IND vs ENG: टीम इंडिया के लिए राहत की खबर, वनडे-टी20 सीरीज से हुई दिग्गज इंग्लिश गेंदबाज की ‘छुट्टी’


नई दिल्ली. टीम इंडिया इस वक्त इंग्लैंड दौरे पर है. भारत को 1 जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ इकलौता टेस्ट खेलना है. इसके बाद दोनों देशों के बीच 3 टी20 और इतने ही वनडे की सीरीज खेली जाएगी. इससे पहले ही भारत के लिए राहत भरी खबर सामने आई है. इंग्लैंड के लेग स्पिनर आदिल राशिद भारत के खिलाफ टी20 और वनडे दोनों सीरीज में नहीं खेलेंगे. इसके बाद वो टी20 ब्लास्ट में भी यॉर्कशायर की तरफ से नहीं उतरेंगे. राशिद ने इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड और यॉर्कशायर से हज के लिए छुट्टी मांगी थी, जो मंजूर हो गई है. राशिद शनिवार को मक्का के लिए रवाना होंगे.

ईसीबी को उम्मीद है कि राशिद जुलाई में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से पहले इंग्लिश टीम से जुड़ जाएंगे. राशिद ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से बातचीत में बताया, “मैं हमेशा से ही हज पर जाना चाहता था. लेकिन इसके लिए वक्त नहीं मिल पा रहा था. हालांकि, इस साल मुझे लगा कि यह ऐसा कुछ है जो मुझे करना चाहिए, तो मैंने तैयारी इसकी तैयारी कर ली.”

राशिद हज यात्रा पर निकलेंगे
राशिद ने आगे कहा, “मैंने इसके बारे में ईसीबी और यॉर्कशायर से बात की और उन्होंने मेरी बात समझी और कहा कि मैं जा सकता हूं और जब चाहूं वापस आ सकता हूं. अब मैं और मेरी पत्नी कुछ हफ्तों के लिए हज यात्रा पर जाएंगे. यह हमारे बड़ा क्षण है. हर धर्म की अपनी अलग चीज़ होती है. लेकिन इस्लाम के लिए और एक मुसलमान होने के नाते, यह सबसे बड़ी बातों में से एक है. मुझे पता था कि मुझे यह यात्रा अभी करनी है, क्योंकि मैं अभी स्वस्थ हूं और उम्र भी मेरा साथ दे रही है. भारत के खिलाफ लिमिटेड ओवर सीरीज की बात मेरे दिमाग में नहीं आई. मुझे लगा कि बस मुझे अब हज पर जाना चाहिए.”

रोहित, विराट, हनुमा… नौसिखिए रोमन ने भारत के लिए 46000 रन बनाने वाले बल्लेबाजों का किया शिकार

ENG vs NZ: डेरिल मिचेल ने लगातार चौथी पारी में 50+ रन जड़े, जोड़ीदार के साथ 1000 गेंद खेलने का रिकॉर्ड भी बनाया

मैट पार्किंसन को मौका मिल सकता है
राशिद की गैरमौजूदगी में मैट पार्किंसन को भारत के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में मौका मिलने की संभावना है. पार्किंसन ने इसी महीने जैक लीच के कन्कशन का शिकार होने पर उनके रिप्लेसमेंट के रूप में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था.

Tags: Adil Rashid, England Cricket, Eoin Morgan, India Vs England

image Source

Enable Notifications OK No thanks