IND vs ENG: विराट कोहली पर सवाल नहीं उठाए जा सकते, जीत के बाद इंग्लिश कप्तान का बड़ा बयान


हाइलाइट्स

कोहली टी20 के बाद वनडे सीरीज में भी फेल
दूसरे वनडे में भारतीय टीम 100 रन से हारी
तीसरा व अंतिम मैच 17 जुलाई को खेला जाएगा

लंदन. विराट कोहली (Virat Kohli) के प्रदर्शन पर भले ही सवाल उठाए जा रहे हों, लेकिन दुनिया के कई दिग्गज अभी भी उनके साथ खड़े दिखाई दे रहे हैं. इंग्लैंड ने दूसरा वनडे मैच जीतकर 3 मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली. मैच में कोहली सिर्फ 16 रन ही बना सके. 247 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम 146 रन बनाकर पवेलियन लौट गई. मैच के बाद इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर (Jos Buttler) ने कहा कि कोहली के प्रदर्शन पर सवाल नहीं उठाए जा सकते. उन्होंने सालों तक अच्छा प्रदर्शन किया है. वनडे सीरीज का अंतिम मुकाबला 17 जुलाई को खेला जाएगा. इससे पहले टीम इंडिया ने टी20 सीरीज पर 2-1 से कब्जा किया था.

जोस बटलर ने कहा, मुझे लगता है कि हममें से कई लोगों के लिए यह सोचना चाहिए कि वह (कोहली) इंसान है और वह भी कम स्कोर पर आउट हो सकता है. वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक रहा है. वह सालों से अच्छा प्रदर्शन करते आ रहा है. कभी-कभी सभी खिलाड़ियों के साथ ऐसा होता है. मालूम हो कि इससे पहले कोहली टी20 सीरीज और 5वें टेस्ट में भी कुछ खास खेल नहीं दिखा सके थे. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने भी कहा है कि यह खराब वक्त गुजर जाएगा.

लगा चुके हैं 70 शतक
बटलर ने कहा कि लेकिन निश्चित रूप से एक विपक्षी कप्तान के रूप में आप जानते हैं कि वह किस क्लास का खिलाड़ी हैं. इसलिए आप उम्मीद करते हैं कि वह आपके खिलाफ रन नहीं बनाए. अविश्वसनीय रूप से कोहली का रिकॉर्ड खुद बोलता है. उसने भारत के लिए जो मैच जीते हैं, आप उस पर सवाल क्यों उठाएंगे. मालूम हो कि कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में 70 शतक लगा चुके हैं. लेकिन पिछले 3 साल में उनके बल्ले से एक भी शतक नहीं निकला है.

BBL Draft: राशिद खान और कायरन पोलार्ड सहित कई दिग्गजों को पहली बार मिली ड्राफ्ट में जगह, देखें लिस्ट

टीम इंडिया को इंग्लैंड दौरे के बाद वेस्टइंडीज जाना है. जहां टीम को 3 वनडे और 5 टी20 के मुकाबले खेलने हैं. हालांकि कोहली को इस दौरे से आराम दिया गया है. पूर्व भारतीय कप्तान पर इस समय अधिक सवाल इसलिए भी उठ रहे हैं, क्योंकि इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप होना है.

Tags: England, England vs India, India Vs England, Jos Buttler, Virat Kohli

image Source

Enable Notifications OK No thanks