IND vs ENG: रोहित शर्मा के लिए आज इंग्लिश टीम को हराना मुश्किल, पिछली 12 सीरीज हैं गवाह


लॉर्ड्स. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज 2-1 से जीती. अब उसकी नजर वनडे सीरीज पर भी है. भारत और इंग्लैंड के बीच (IND vs ENG) दूसरा वनडे मैच आज लॉर्ड्स पर खेला जाना है. 3 मैचों की सीरीज में भारतीय टीम 1-0 से आगे है. पहला मैच उसने 10 विकेट से जीता था. हालांकि इंग्लैंड को घर में हराना किसी भी टीम के लिए आसान नहीं रहा है. घर में खेली पिछली 12 द्विपक्षीय वनडे सीरीज की बात करें, तो इंग्लिश टीम ने 11 में जीत दर्ज की है, जबकि उसे सिर्फ एक में हार मिली है. ऐसे में टीम इंडिया को सीरीज जीतने के लिए जोरदार प्रदर्शन करना होगा.

इंग्लैंड ने टीम इंडिया से पहले अंतिम वनडे सीरीज घर में पाकिस्तान के खिलाफ खेली थी. तब उसने 3 मैचों की सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया था. इसके अलावा टीम ने श्रीलंका को 2-1 से मात दी थी. लेकिन इस बीच उसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज में 1-2 से हार मिली थी. इस दौरान इंग्लिश टीम ने अंतिम 12 सीरीज में से 7 में एक भी मुकाबला नहीं गंवाया था. इससे उसके अच्छे प्रदर्शन के बारे में अंदाजा लगाया जा सकता है.

3 मैच में टीम 150 रन तक नहीं पहुंची
वनडे से पहले भारत और इंग्लैंड के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली गई थी. इसे भारतीय टीम ने 2-1 से जीता था. 3 टी20 और पहले वनडे मैच की बात करें, तो इंग्लिश टीम 4 में से 3 मैच में 150 रन का आंकड़ा भी नहीं छू सकी है. यानी उसके बल्लेबाज अब तक कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके हैं. ऐसे में टीम की बल्लेबाजी कमजोर दिख रही है. भारत के खिलाफ सीरीज से पहले कप्तान ऑयन मॉर्गन ने संन्यास ले लिया था. उनकी जगह जोस बटलर को कमान सौंपी गई है.

IND vs ENG 2nd ODI Live Streaming: भारत और इंग्लैंड के बीच कब-कहां खेला जाएगा दूसरा वनडे? ऐसे देखिए लाइव

हालांकि इंग्लैंड ने मौजूदा दौरे की शुरुआत अच्छी की थी. 1 जुलाई से एजबेस्टन में खेले गए 5वें टेस्ट को टीम को 7 विकेट से जीता था. उसने अंतिम दिन 378 रन का विशाल लक्ष्य भी हासिल किया. लेकिन टीम के खिलाड़ी उस प्रदर्शन को लिमिटेड ओवर सीरीज में अब तक नहीं दोहरा सके हैं. कप्तान बटलर के अलावा जेसन रॉय, मोईन अली, जॉनी बेयरस्टो और जो रूट का बल्ला भी शांत रहा है. पहले वनडे में टीम सिर्फ 110 रन ही बना सकी थी. जसप्रीत बुमराह ने 6 विकेट लेकर इंग्लिश पारी को बिखेर दिया था.

Tags: England, England vs India, India Vs England, Jos Buttler, Rohit sharma, Team india

image Source

Enable Notifications OK No thanks