Weather Update: अगले 4 दिनों तक इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश, तेलंगाना में 16 जुलाई तक स्कूल बंद


नई दिल्ली. देश के सभी राज्यों में बारिश का दौर शुरू हो गया है. कहीं छिटपुट तो कहीं मूसलाधार बारिश हो रही है. असम के बाद गुजरात और महाराष्ट्र में बारिश लोगों के लिए आफत बन गई है. इन दोनों राज्यों में बारिश के कारण लोगों की जानें भी जा रही हैं. वहीं अभी भी बारिश से गुजरात व महाराष्ट्र के लोगों को राहत मिलती हुई नजर नहीं आ रही है. भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र ने बीते बुधवार को ट्वीट कर जानकारी दिया कि 14 तारीख को पश्चिमी मध्य प्रदेश और तेलंगाना में बहुत भारी वर्षा की संभावना बनी हुई है. वहीं 13 और 17 जुलाई को पूर्वी मध्य प्रदेश, 14 और 17 तारीख को विदर्भ में, 16 और 17 तारीख को छत्तीसगढ़ में, 13 से 16 जुलाई के दौरान ओडिशा में भारी बारिश हो सकती है. हालांकि उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों को अभी भी अच्छी बारिश का इंतजार करना होगा.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आईएमडी ने बताया है कि मानसून के बादल उत्तरी क्षेत्र को छोड़कर निचले वायुमंडल में दक्षिण की तरफ जा रही है, जिसके चलते यूपी और बिहार में बारिश कम देखने को मिल रही है. वहीं मेघालय, मणिपुर सहित अन्य पूर्वोत्तर राज्यें में बारिश का दौर जारी है. लगातार 5 दिन तक बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. उड़ीसा के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.  इसके अलावा 15 तारीख को कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र और गुजरात क्षेत्र में बारिश हो सकती है. 13 और 14 तारीख को हिमाचल प्रदेश, पंजाब और हरियाणा में, 13, 14, 16 और 17 को उत्तराखंड में अलग-अलग भारी वर्षा की संभावना बनी हुई है.

13 से 15 जुलाई के दौरान पश्चिम उत्तर प्रदेश और राजस्थान में बारिश हो सकती है. न्यूज एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक कर्नाटक के विभिन्न हिस्सों में बारिश का कहर जारी है, मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने बुधवार को कहा कि अब तक 32 लोगों की जान चली गई है तथा क्षतिग्रस्त बुनियादी ढांचे की मरम्मत के लिये 500 करोड़ रुपये तुरंत जारी किए जाएंगे. वहीं तेलंगाना सरकार ने जबरदस्त बारिश के मद्देनजर प्रदेश के शैक्षणिक संस्थानों में अवकाश को 16 जुलाई तक बढ़ा दिया. एक सरकारी बयान में बुधवार को यह जानकारी दी गयी है.

Tags: Delhi weather, Heavy Rainfall, IMD alert, Maharashtra Weather, Weather Update



Source link

Enable Notifications OK No thanks