महाराष्ट्र और गुजरात सहित 8 राज्यों में अगले 5 दिन भारी बारिश की चेतावनी, जानें दिल्ली का हाल


नई दिल्ली. देश के कई राज्यों में बारिश इस तरह हो रही है कि लोगों को अपने घर छोड़कर किसी सुरक्षित जगह पर जाना पड़ रहा है. कई लोगों की मौत हो गई तो बहुत सारे लोगों के घर जलमग्न हो गए. हालांकि कई राज्य ऐसे भी हैं, जहां लोगों को अभी भी अच्छी बारिश का इंतजार है. इसी क्रम में बीते मंगलवार को आईएमडी ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि अगले 3 दिनों के दौरान जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली में गरज के साथ छिटपुट व मध्यम बारिश होने की संभावना है. वहीं 13 और 14 तारीख को पंजाब में भी अच्छी बारिश हो सकती है.

साथ ही छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, ओडिशा, महाराष्ट्र, गुजरात, केरल, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक जैसे राज्य में अगले 4 से 5 दिनों तक भारी बारिश हो सकती है.  इस दौरान मौसम विभाग ने आंधी-पानी आने का भी अलर्ट जारी किया है. साथ ही यह भी कहा है कि इन सभी राज्यों में अलग-अलग भारी वर्षा के साथ हल्की व मध्यम बारिश और गरज व बिजली गिरने की भी संभावना है. मुंबई में 14 जुलाई तक मौसम विभाग ने बारिश को ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. साथ ही पालघर, नासिक, पुणे सहित 4 जिलों में 11 जुलाई से 14 जुलाई तक पहले से ही रेड अलर्ट जारी है.

आपदा प्रबंधन विभाग की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के 13 दल और राज्य आपदा मोचन बल के तीन दल प्रदेश के संकटग्रस्त जिलों में तैनात किए गए हैं. वहीं राष्ट्रीय राजधानी में बारिश होने के बाद मंगलवार सुबह तापमान में गिरावट दर्ज की गई. आईएमडी के अनुसार, मंगलवार सुबह आठ बजे तक दिल्ली में दो मिमी बारिश दर्ज की गई.

Tags: IMD alert, Maharashtra Weather, Weather news, Weather Update



Source link

Enable Notifications OK No thanks