Ind vs Pak 2022: 10 साल की उम्र में मां को खोया, वर्ल्ड कप के अपने पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ किया धमाका


मेलबर्न. पूजा वस्त्राकर (Pooja Vastrakar) ने अपने पहले वनडे वर्ल्ड कप में शानदार आगाज किया है. उन्होंने अर्धशतक लगाकर (India vs Pakistan) पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम को अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया है. एक समय टीम 114 रन पर 6 विकेट खोकर संघर्ष कर रही थी. इसके बाद 22 साल की पूजा ने शानदार बल्लेबाजी करके टीम को 200 रन तक पहुंचाया. यह दोनों ही टीमों का मौजूदा वर्ल्ड कप का (Womens world cup 2022) पहला मैच है. हालांकि पाकिस्तान की महिला टीम वनडे के इतिहास में कभी भी भारतीय टीम को नहीं हरा सकी है. कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) का यह छठा वर्ल्ड कप है. भारतीय टीम ने पहले खेलते हुए 7 विकेट पर 244 रन बनाए हैं.

पूजा वस्त्राकर जब बल्लेबाजी करने उतरीं, जब टीम की स्थिति खराब थी. टीम ने 114 रन पर 6 बड़े खोए दिए थे. ओपनर बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने 52 और दीप्ति शर्मा ने 40 रन बनाए. इसके अलावा कोई खास नहीं कर सका. इसके बाद पूजा और स्नेहा राणा ने 7वें विकेट के लिए 122 रन की साझेदारी करके टीम को संभाला. पूजा ने 48 गेंद पर अर्धशतक पूरा किया. 6 चौके लगाए. यह उनके वनडे करियर की दूसरी फिफ्टी है. यह उनका सिर्फ 14वां ही वनडे मैच है. हालांकि उन्हें यहां तक पहुंचने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा. मप्र के शहडोल की रहने वाली पूजा ने 10 साल की उम्र में मां को खो दिया था. वे 59 गेंद पर 67 रन बनाकर आउट हुईं. इसके अलावा स्नेह राणा ने भी 48 गेंद पर नाबाद 53 रन बनाए.

चोट के कारण नहीं खेल सकीं वर्ल्ड कप

2016 में पूजा फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गईं थाी. इस कारण वे 2017 में हुए वनडे वर्ल्ड कप के लिए नहीं उतर सकी थीं. 2018 में उन्हें पहली बार दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम में जगह मिली. लेकिन फिर चोट ने उनका पीछा नहीं छोड़ा. टी20 वर्ल्ड कप के प्रैक्टिस मैच के दौरान उनके घुटने में चोट लगी और वे वर्ल्ड कप से बाहर हो गईं. इसके बाद भी पूजा ने हार नहीं मानी. उनके दोनों घुटनों का ऑपरेशन हुआ औ एनसीए में रिहैब किया. फिर 2019 में वापसी की.

यह भी पढ़ें: Ind vs Pak 2022: ‘वीरेंद्र सहवाग’ को पाकिस्तान ने शून्य पर भेजा पवेलियन, वनडे में रिकॉर्ड है बेहद खराब

ले चुकी हैं 6 विकेट

तेज गेंदबाज पूजा वस्त्राकर ने इस मुकाबले से पहले वनडे की 12 पारियों में 6 लिए हैं. 46 रन देकर 3 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है. इकाेनॉमी 6 से कम की है. वे इसके अलावा वे 16 की औसत से 190 रन भी बना चुकी हैं. इसके अलावा वे भारत की ओर से 2 टेस्ट और 24 टी20 के मुकाबले भी खेल चुकी हैं. भारतीय टीम यह मैच जीतकर वर्ल्ड कप में अच्छी शुरुआत करना चाहेगी.

Tags: ICC, Indian women cricketer, Mithali raj, Pakistan, Pooja Vastrakar, Womens World Cup 2022

image Source

Enable Notifications OK No thanks